ताज़ा खबर
 

बीजेपी MP मीनाक्षी लेखी का ‘पॉलिटिकल थ्रिलर’, PM की हत्या के षडयंत्र को प्‍लॉट बना लिखा नॉवेल

किताब में बताया गया है कि कैसे दिल्ली की सांसद वेदिका खन्ना के आवास के सामने एक वैज्ञानिक की दिन-दहाड़े हत्या कर दी जाती है। वैज्ञानिक मौत के मुंह में जाने पहले चौंकाने वाला खुलासा करता है।

Author नई दिल्ली | June 25, 2019 7:53 PM
बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी। फोटो: इंडियन एक्सप्रेस

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद मीनाक्षी लेखी ने एक किताब लिखी है। किताब का नाम ‘द न्यू दिल्ली कॉन्स्पिरेसी’ (New Delhi Conspiracy) है। इस किताब की कहानी प्रधानमंत्री की हत्या के षड्यंत्र के इर्द-गिर्द घुमती है। हालांकि इस किताब को उन्होंने कृष्ण कुमार के साथ मिल कर लिखा है। ‘हार्परकोलिंस इंडिया’ इसके प्रकाशक हैं।

इस किताब को अगले महीने 8 तारीख को लॉन्च किया जाएगा। प्रकाशक के अनुसार ये किताब वर्तमान के राजनीतिक प्ररिप्रेक्ष को बयां करती है। किताब में बताया गया है कि कैसे दिल्ली की सांसद वेदिका खन्ना के आवास के सामने एक वैज्ञानिक की दिन-दहाड़े हत्या कर दी जाती है। वैज्ञानिक मौत के मुंह में जाने पहले चौंकाने वाला खुलासा करता है। वह कहता है कि प्रधानमंत्री राघव मोहन की हत्या की साजिश रची जा रही है। लेकिन वेदिका के पास वैज्ञानिक की कथन को सच साबित करने वाला कोई सबूत नहीं होता।

जिसके बाद वह तेज तर्रार पत्रकार ऋेया और साइबर दुनिया को समझने वाले दोस्त कार्तिक के साथ मिलकर इसी सबूत की तालाश में हांगकांग निकल पड़ती हैं। और फिर अंत में वह तिब्बती मांनटेसरीप पहुंचती हैं ये वहीं जगह होती है जहां एक बहुत बड़ी अनहोनी को टाला जा सकता है। क्योंकि यही पर ही पीएम की हत्या के षडयंत्र का ताना-बाना बुना जा रहा है।

लेखी कहती है ‘किताब में सांसद को जो किरदार है वह उनका नहीं। मेरे दिमाग में यह किरदार बीते कई सालों से था लेकिन मैंने पिछले एक साल में इसको शब्दों में परोसने की कोशिश की। मैं काफी समय से ऐसा करना चाह रही थी। लेकिन मुझे लगता है कि उपन्यास लेखन एक कठिन काम है।’

बीजेपी सांसद ने कहा ‘किताब लिखने का यह मेरा पहला अनुभव है मैं पाठकों की प्रतिक्रिया का इंताजर कर रही हूं। मैं अभी इस पर विचार कर रही हूं कि इसके लॉन्च के लिए किसी बीजेपी नेता को बुलाऊं या फिर किसी लेखक को।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App