ताज़ा खबर
 

BJP सांसद मनोज तिवारी ने लिखा PM मोदी को खत- नेहरू के जन्मदिन पर नहीं, इस दिन मनाया जाए बाल दिवस

BJP MP Manoj Tiwari: दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर मांग की है कि गुरु गोबिंद सिंह के नाबालिग बेटों के शहीद दिवस को 'बाल दिवस' घोषित किया जाए।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

BJP MP Manoj Tiwari: दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद मनोज तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है जिसमें उनसे ‘बाल दिवस’ मनाने की तारीख बदलने का अनुरोध किया गया है। तिवारी के मुताबिक, बाल दिवस 14 नवंबर की बजाय 26 दिसंबर को मनाए जाए। बीजेपी सांसद ने अपने पत्र में तर्क दिया है कि 26 दिसंबर को बाल दिवस मनाना सिखों के 10 वें गुरु, गुरु गोविंद सिंह के दो बेटों को श्रद्धांजलि होगी।

क्या बोले भाजपा सांसद: मनोज तिवारी ने लिखा, “भारत में कई बच्चे हैं जिन्होंने महान बलिदान दिए हैं, लेकिन उनमें साहिबज़ादे जोरावर सिंह और साहिबज़ादे फतेह सिंह (गुरु गोबिंद सिंह के दो बेटे) द्वारा दिए गए बलिदान सर्वोच्च हैं। 1705 में इस दिन, उन्होंने पंजाब के सरहिंद में अपने जीवन का बलिदान धर्म की रक्षा के लिए दिया था।” मनोज तिवारी ने कहा कि उनका विचार है कि दोनों की शहादत दिवस को बाल दिवस के रूप में मनाया जाना चाहिए क्योंकि ऐसा करना अन्य बच्चों के लिए “प्रेरणा का स्रोत” के रूप में कार्य करेगा।

manoj tiwari मनोज तिवारी की चिठ्ठी

पीएम मोदी से किया अनुरोध: मनोज तिवारी ने पीएम को लिखे पत्र में कहा कि मेरा आपसे अनुरोध है कि इन बहादुर बच्चों के बलिदान व साहस को ध्यान रखते हुए उनके शहादत के दिन प्रतिवर्ष बाल दिवस के रूप में मनाए जाने की घोषणा की जाए। इससे बच्चों में गौरव की भावना भी जागेगी और उनकी हिम्मत भी बढ़ेगी।

बाल दिवस और चुनाव: वर्तमान में, भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की याद में 14 नवंबर को बाल दिवस मनाया जाता है। लेकिन विपक्ष का कहना है कि दिल्ली चुनाव को देखते हुए मनोज तिवारी ने यह पत्र लिखा है, क्योंकि राजधानी में, सिख मतदाताओं की बड़ी संख्या है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सावधान! राजधानी में बड़े स्तर पर चल रहा था फर्जी नोटों का ‘खेल’, आप न हों शिकार इसलिए ऐसे पहचानें नकली करेंसी को
2 महाराष्ट्र: बंद हो कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव, स्टूडेंट्स को अभी सही गलत की समझ नहीं; CM उद्धव के सामने युवा सेना रखेगी मांग
3 नागरिकता कानून विवादः राहुल गांधी का वार- झूठे हैं PM नरेंद्र मोदी, BJP का पलटवार- झूठों के सरदार हैं पूर्व Congress चीफ
ये पढ़ा क्या?
X