ताज़ा खबर
 

मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी बीजेपी सांसद ने हिंदुओं को चेताया- एक बार और भारत का बंटवारा हो सकता है

बीजेपी सांसद हुकम सिंह ने शनिवार को एक कार्यक्रम में हिंदुओं को चेतवानी दी कि आने वाले वक्त में दोबारा देश का बंटवारा हो सकता है।

Author Updated: November 20, 2016 9:49 AM
बीजेपी सांसद हुकम सिंह

बीजेपी सांसद हुकम सिंह ने शनिवार को एक कार्यक्रम में हिंदुओं को चेतवानी दी कि आने वाले वक्त में दोबारा देश का बंटवारा हो सकता है। हुकम सिंह ने कहा, ‘हो सकता है यह मेरे जीते जी ना हो, लेकिन आने वाले 10,15,20 सालों में फिर कोई सर सय्यद अहमद खान पैदा होगा और कहेगा कि फिर से बंटवारा होना चाहिए।’ सर सय्यद अहमद खान अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के फाउंडर थे जिनकी मौत बंटवारे से 49 साल पहले हो गई थी। हुकम सिंह ने यह बातें ‘एक भारत अभियान- कश्मीर की ओर’ नाम के एक कार्यक्रम में कहीं। कार्यक्रम कैराना और कश्मीर से हिंदुओं के कथित पलायन के मुद्दे पर रखा गया था। हुकम सिंह ने कहा कि अहमद खान ने ही पाकिस्तान से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को अलीगढ़ में खोला। इसके अलावा हुकम सिंह ने कहा कि हिंदुओं को एक होकर पलायन के मुद्दे को यूपी चुनाव में प्रमुख मुद्दा बनाना चाहिए।

हुकम सिंह का नाम 2013 में हुए मुजफ्फरनगर दंगे में आया था। उसमें लगभग 60 लोग मारे गए थे। जिसमें ज्यादातर मुस्लिम थे। हुकम सिंह ने कार्यक्रम में आगे कहा कि उन्हें श्रीनगर में कश्मीरी पंडितों के खाली घर देखकर बुरा लगता है। हुकम सिंह ने कहा कि कश्मीरी पंडितों को अपने धर्म की वजह से घर छोड़ना पड़ा था। हुकम सिंह ने कहा, ‘जिन लोगों ने अपना घर छोड़ा उन्हें वहां शांति के साथ वापस रखवाना हमारे लिए चुनौती है।’ वहीं कैराना का जिक्र करते हुए हुकम सिंह ने दावा किया वहां ज्यादातर हिंदू घर बेचकर जाने को मजबूर हुए हैं।

कार्यक्रम में बीजेपी के पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि मुस्लिम की बढ़ती आबादी चिंता का विषय है। उन्होंने कहा, ‘अगर सरकार उनको चार पत्नी रखने और 40 बच्चे पैदा करने से नहीं रोक रही तो फिर आप कम से कम अपनी कबड्डी टीम तो बना ही सकते हैं। अगर आप लोगों ने ऐसा करना शुरू किया ना तो फिर वो लोग खुद ही चार से एक और 40 से चार पर आ जाएंगे।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पटना-इंदौर ट्रेन हादसा: 95 लोगों की मौत, चश्मदीदों ने बताया- तेजी से हिलने लगी थी ट्रेन, मच रही थी चीख-पुकार
2 पटना-इंदौर ट्रेन हादसा: 90 से ज्यादा की मौत
3 लोकसभा-राज्यसभा सचिवालय का बैंक को अनुरोध: हमारे स्टाफ के लिए 21 नवंबर तक कैश में 5 करोड़ रुपए तैयार रखें
यह पढ़ा क्या?
X