ताज़ा खबर
 

लोकसभा में बीजेपी सासंद हुकुमदेव नारायण यादव का बयान- असली मॉब लिंचिंग तो ‘जय श्रीराम’ बोलने पर माफी मंगवाना है

सांसद ने कहा कि जुनैद की मौत को हिंदू-मुसलमान की लड़ाई ना बनाई जाए, वो सिर्फ सीट के लिए एक लड़ाई हुई थी।

भाजपा सांसद हुकुमदेव नारायण यादव। फाइल फोटो

संसद के मानसून सत्र में सोमवार को बीजेपी सांसद हुकुमदेव नारायण यादव ने बयान दिया है कि देश में आज जितने भी मुसलमान हैं वो सब पहले हिंदू थे। हुकमदेव ने ये भी कहा कि असली लिंचिंग तो ये है कि जय श्री राम बोलने पर माफी मंगवाया जा रहा है। दरअसल संसद में कांग्रेस मॉब लिंचिंग पर बहस कर रही थी। इस दौरान कांग्रेस ने व्हिप जारी कर अपने सभी सांसदों को मौजूद रहने को कहा था। लोकसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि किसी की हत्या करके उसको मारना ठीक नहीं है। इस देश में सरकार है या नहीं, कानून व्यवस्था की स्थिति है या नहीं, यह समस्या लोगों के सामने है। गो हत्या को लेकर जगह कानून बन चुके हैं लेकिन फिर भी ऐसी घटनाएं क्यों हो रही है इसके पीछे कौन है इसका खुलासा होना चाहिए। खड़गे ने आगे कहा कि जो घटनाएं घट रही है उसके पीछे केंद्र सरकार है वह प्रत्यक्ष रुप से जय विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल हो गोरक्षकों की सारी संस्थाएं बीजेपी से जुड़ी हुई है और खास करके बीजेपी के MLA सांसद समर्थन कर रहे हैं उनके बयान भी आए हैं।

 

मॉब लिंचिंग पर विपक्ष के हमलों का जवाब बीजेपी की तरफ से सांसद हुकुमदेव नारायण यादव ने दिया। हुकुम देव ने कहा- इन घटनाओं को लेकर केंद्र सरकार अपनी फोर्स नहीं भेज सकती है, ये राज्य का मसला है। कुछ लोग इस तरह की घटनाओं से केंद्र सरकार को बदनाम कर रहे हैं। आपको किसी की नियत पर शक नहीं करना चाहिए।

बीजेपी सांसद ने कहा कि जुनैद की मौत को हिंदू-मुसलमान की लड़ाई ना बनाई जाए, वो सिर्फ सीट के लिए एक लड़ाई हुई थी। हुकुमदेव ने कहा कि बिहार में एक मंत्री को जय श्री राम बोलने पर माफी मांगनी पड़ी है, ये ही असली मॉब लिंचिंग है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App