बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने रिपोर्ट कार्ड पेश कर दिया उपलब्धियों का ब्योरा, ट्रोल

गंभीर ने रविवार को अपने कार्यकाल के दूसरे वर्ष में अपने पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में किए गए कार्यों का एक रिपोर्ट कार्ड पेश किया। उन्होंने कहा कि ये उनका कर्तव्य है कि वो दिल्ली के लोगों को बताएं कि उनके निर्वाचित प्रतिनिधि ने क्या किया।

Gautam Gambhir, BJP MP, 1 year report card, trolled on social media
भाजपा सांसद गौतम गंभीर ( फाइल फोटो)

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने अपने एक साल का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखा तो उन्होंने अपनी पीठ थपथपाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। हालांकि, उनकी दलीलें सोशल मीडिया पर लोगों को रास नहीं आईं। यूजर्स ने जमकर उनके दावों के मजे लिए।

गंभीर ने रविवार को अपने कार्यकाल के दूसरे वर्ष में अपने पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में किए गए कार्यों का एक रिपोर्ट कार्ड पेश किया। इस रिपोर्ट कार्ड में बताया गया कि उनके द्वारा शुरू की गई दो कम्युनिटी किचन से छह लाख लोगों को एक रुपये प्रति थाली के हिसाब से गुणवत्तापूर्ण भोजन उपलब्ध कराया गया। उन्होंने कहा कि ये उनका कर्तव्य है कि वो दिल्ली के लोगों को बताएं कि उनके निर्वाचित प्रतिनिधि ने क्या किया। वो खुद को मिले प्रत्येक वोट के कर्जदार हैं और जब तक लोगों की आकांक्षाएं पूरी नहीं हो जातीं तब तक वो अनवरत इसी तरह से लोगों की सेवा करते रहेंगे।

पूर्वी दिल्ली में किए विकास कार्यों पर गंभीर ने कहा कि 7,48,800 मीट्रिक टन पुराने कचरे को गाजीपुर लैंडफिल में उपचारित किया गया है। तीन बड़े एयर प्यूरीफायर की स्थापना, यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में उन्नत सुविधाएं, कोविड​​​-19 की दूसरी लहर के दौरान 500 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी उन्होंने वितरित कराए।

सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके दावों की हवा उड़ाते हुए मजेदार कमेंट किए। एक यूजर ने लिखा- गौतम जी आपके द्वारा किए गए कार्य प्रसंशनीय हैं। क्या दिल्ली में ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार हो सकता है? यदि ऐसा हो सके तो प्रदूषण में भी कमी आएगी। पुलिस केंद्र के आधीन है तो यह कार्य आप ही करवा सकते हैं।

शमशाद आलम ने लिखा- गौतम! कृपया गंभीर हो जाएं। देशवासी कोरोना आपदा के कारण बेहद परेशान हैं। इंसानियत के नाते कृपया वादे के अनुसार इन सभी देशवासियों को उनके फ्लैट दिलवा दें, बहुत मेहरबानी होगी। देसी जाट के हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया गया। इसमें कहा गया कि बाहरी दिल्ली के कराला-कंझावला रोड पर उड़ने वाली धूल से भी तो प्रदूषण होता है इसके बारे में कोई नहीं बोलता। ये आज की वीडियो है। इसे देखें दिल्ली में बैठकर किसानों को कोसने से कुछ नहीं होगा।

अभिज्ञान ने पोस्टर के जरिए उन पर तंज कसा तो सौरभ जैन ने लिखा-फेंकू का चेला फेंकू। आशीष शर्मा ने कुछ अपने ही अंदाज में तंज कसा- ये चीज सामने नहीं आई कि धोनी की तरह ये भी फिट खिलाड़ी नहीं है तो प्रियंका ने 1 कदम आगे जा जोकर कह डाला।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट