BJP सांसद की ओवैसी को चेतावनी, बोले- क्रेन से उल्टा लटकाकर, दाढ़ी कटवा दूंगा

नागरिकता कानून (CAA) को लेकर जारी विरोध-प्रदर्शन के बीच तेलंगाना के निज़ामाबाद से बीजेपी सांसद धर्मपुरी अरविंद ने कहा, “मैंने आपको (असदुद्दीन ओवैसी) को चेतावनी दी है कि मैं आपको क्रेन से उल्टा लटका दूंगा और आपकी दाढ़ी काट दूंगा।”

हैदराबाद
एआईएमआईएम असदुद्दीन ओवैसी और बीजेपी सांसद धर्मपुरी अरविंद (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

नागरिकता कानून (CAA) को लेकर जारी विरोध-प्रदर्शन के बीच तेलंगाना के निज़ामाबाद से बीजेपी सांसद धर्मपुरी अरविंद ने असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ विवादित बयान दिया है। सांसद ने कहा, “मैंने आपको (असदुद्दीन ओवैसी) को चेतावनी दी है कि मैं आपको क्रेन से उल्टा लटका दूंगा और आपकी दाढ़ी काट दूंगा।”

बीजेपी सांसद धर्मपुरी अरविंद ने कहा था कि ओवैसी पर देशद्रोह का केस दर्ज होना चाहिए : बीजेपी सांसद धर्मपुरी ने कुछ दिन पहले सीएए विरोध को हिंदू-मुस्लिम के बीच तनाव पैदा करने वाला बताया था। कहा था कि वे “प्रदर्शन का विरोध करने के लिए मजबूर होंगे।” उन्होंने कहा “असदुद्दीन ओवैसी ने देश को विभाजित करने के लिए रैली किया हैं। क्या वह बांग्लादेश और पाकिस्तान से आने वाले लोगों के लिए लड़ना चाहता है? वह एक राष्ट्र-विरोधी के रूप में काम कर रहा है। उस पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए और उसे हमेशा के लिए सलाखों के पीछे भेज दिया जाना चाहिए।”

National Hindi News Live Updates 4 January 2020: देश के खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश को बांटना चाहते है पीएम मोदी: इससे पहले ओवैसी ने यहां रुइधासा मैदान में ‘संविधान बचाओ’ आंदोलन को संबोधित करते हुए कहा था कि, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीएए, एनपीआर और एनआरसी पर जनता को गुमराह कर रहे हैं। पीएम मोदी एक बार फिर सीएए, एनआरसी और एनपीआर जैसे कदमों के जरिए देश को बांटना चाहते हैं।’’ उन्होंने कहा कि एनपीआर और एनआरसी में कोई अंतर नहीं है। अगर हम आज चुप रहे तो आने वाली पीढ़ियों को जवाब देना होगा। एआईएमआईएम अध्यक्ष ने कहा कि मुसलमानों ने भारत में रहने का रास्ता अपनाकर देशभक्त होने का प्रमाण दिया था लेकिन प्रधानमंत्री इसी समुदाय से नागरिकता साबित करने को कह रहे हैं।

‘आपको हमारी देशभक्ति पर शक क्यों है?’: उन्होंने आगे कहा था कि, ‘‘आपके मन में मुसलमानों के प्रति इतनी नफरत क्यों है, नरेंद्र मोदी जी? आपको हमारी देशभक्ति पर शक क्यों है?’’ उन्होंने संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक पर जदयू के समर्थन को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी आलोचना की थी। बता दें कि नीतीश कुमार की पार्टी संसद में नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन किया था। लेकिन सीएम खुद इस मामले में कुछ नहीं बोला है। हालांकि उन्होंने मीडिया से कहा था कि उनकी एनआरसी को समर्थन नहीं करती है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।