ताज़ा खबर
 

मुजफ्फरनगर दंगों में नाम आने पर BJP एमपी की AMU में नहीं होने दी थी एंट्री, अब सम्मानित करेंगे छात्र-टीचर

एक साल पहले जिस भाजपा सांसद की छात्र और अध्यापक एएमयू में एंट्री का विरोध कर रहे थे, अब वही छात्र और टीचर उनका सम्मान करेंगे। बिजनौर से भाजपा सांसद कुंवर भारतेंद्र सिंह को पिछले साल यूनिवर्सिटी की एएमयू कोर्ट के लिए नॉमिनेट किया गया था।

बीजेपी सांसद कुंवर भारतेंद्र सिंह

एक साल पहले जिस भाजपा सांसद की छात्र और अध्यापक एएमयू में एंट्री का विरोध कर रहे थे, अब वही छात्र और टीचर उनका सम्मान करेंगे। बिजनौर से भाजपा सांसद कुंवर भारतेंद्र सिंह को पिछले साल यूनिवर्सिटी की एएमयू कोर्ट के लिए नॉमिनेट किया गया था। उनकी नियुक्ति का यूनिवर्सिटी के छात्रों और अध्यापकों ने काफी विरोध किया था। यह विरोध उनका 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों में नाम आने पर किया गया था। हालांकि, उस वक्त सिंह ने विवाद को टालते हुए एएमयू नहीं आने का फैसला किया था।

अब छात्रों ने एएमयू को केंद्र सरकार द्वारा मदद दिलाने की कोशिश करने सिंह का सम्मान करने का फैसला किया है। सर सैयद अल्पसंख्यक फाउंडेशन के एक सदस्य का कहना है कि जिस तरह से उन्होंने हमारा साथ दिया है, वह सराहनीय है। हमने उन्हें सम्मानित करने का फैसला किया है। एएमयू कोर्ट के कई सदस्य हैं, लेकिन वे अलग खड़े होकर हमेशा हमारे साथ रहे।

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Gold
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback
  • I Kall Black 4G K3 with Waterproof Bluetooth Speaker 8GB
    ₹ 4099 MRP ₹ 5999 -32%
    ₹0 Cashback

इस पर सिंह ने का कहना है कि छात्रों ने मुझे सम्मान समारोह के बारे में अवगत कराया। मैं खुश हूं कि छात्रों ने मेरा नजरिया समझा है। मैं मानता हूं कि अगर कोई बड़ा दिल रखता है और लक्ष्य साफ हो तो सारी चीजें स्पष्ट हो जाती हैं। मुजफ्फरनगर दंगों में नाम आने पर छात्रों के विरोध पर उन्होंने कहा कि झूठे मामले दर्ज कराने का ट्रेंड चल गया है। मेरे दादा और पिता भी राजनीति में रहे हैं। मुझे दुख है कि इनमें से केवल मुझ पर ही केस दर्ज हुआ है।

सिंह छात्रों के एक प्रतिनिधि मंडल को एचआरडी मिनिस्टर स्मृति ईरानी से मिलाने ले गए थे। इस मुलाकात के बाद मानव संसाधन मंत्रालय एएमयू के किशनगंज सेंटर के लिए 134 करोड़ रुपए जारी करने के लिए राजी हो गया था। सिंह ने एएमयू के वाइस चांसलर की मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी से मुलाकात करवाई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App