भाजपा सांसद का आरोप, ममता बनर्जी ने दिया हत्या का आदेश, केंद्र सरकार नहीं ले रही संज्ञान

पश्चिम बंगाल में बैरकपुर से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर पर कथित तौर पर दो बार बम से हमला हो चुका है। मंगलवार को उनके घर के पीछे के हिस्से में बम फेंके गए। इससे पहले आठ सितंबर को भी ऐसी ही घटना हुई थी। भाजपा सांसद ने ममता बनर्जी पर आरोप लगाया है […]

बैरकपुर से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह। फोटो- एएनआई ट्विटर हैंडल

पश्चिम बंगाल में बैरकपुर से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर पर कथित तौर पर दो बार बम से हमला हो चुका है। मंगलवार को उनके घर के पीछे के हिस्से में बम फेंके गए। इससे पहले आठ सितंबर को भी ऐसी ही घटना हुई थी। भाजपा सांसद ने ममता बनर्जी पर आरोप लगाया है कि वह उन्हें मारने का प्लान बना रही हैं। अर्जुन सिंह ने कहा कि पुलिस और टीएमसी बम मरवा रही है और मेरी हत्या की साजिश चल रही है।

उन्होंने कहा, ‘इनका मकसद है कि बम मारो तो ये निकलेंगे और जब निकलेंगे तब इनको मार दो। अभी तक कोई गिरफ्तार नहीं हुआ।’ सिंह ने कहा कि 2 महीने पहले उन्होंने राज्यपाल को पत्र लिखकर कहा था कि ममता बनर्जी ने एक पुलिस अधिकारी को बुलाकर निर्देश दिया है कि अर्जुन सिंह की हत्या कर दी जाए। यहां कानून का शासन नहीं है। मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि केंद्र सरकार इस बारे में संज्ञान क्यों नहीं ले रही है।

पहले वाली घटना के बाद भी अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया था कि यह टीएमसी की साजिश है। उनका कहना था कि भवानीपुर में होने वाले उपचुनाव में उन्हें अहम जिम्मेदारी दी गई है और इसलिए ममता बनर्जी डरी हुई हैं। बम से हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भाजपा सांसद की सुरक्षा बढ़ा दी है।

टीएमसी का कहना है कि भाजपा सांसद खुद ही अपने घर पर हमला करवा रहे हैं ताकि वे पब्लिसिटी हासिल कर सकें और टीएमसी को बदनाम कर सकें। वहीं अर्जुन सिंह ने कहा कि एनआईए को इस मामले की जांच करनी चाहिए कि विस्फोटक कहां से लाए जा रहे हैं।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा था कि हिंसा कम नहीं हो रही है। उन्होंने कहा था कि इस बारे में ममता बनर्जी से भी बात की थी। वहीं पुलिस ने कोर्ट में सांसद के घऱ की तलाशी लेने की अनुमति मांगी थी जिसे अदालत ने खारिज कर दिया। बता दें कि अर्जुन सिंह 2019 से पहले टीएमसी में थे और वह 2001 से भाटपारा सीट से चार बार विधायक रह चुके हैं। 2020 में भाजपा ने उन्हें बंगाल इकाई का उपाध्यक्ष नियुक्त कर दिया।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट