ताज़ा खबर
 

पंजाब विधानसभा में एक हो गए कांग्रेस और अकाली दल, भाजपा के विधायक नहीं दे पाए भाषण, किसान कानून पर विरोध

सोमवार को अकाली दल के विधायकों ने कृषि कानून को लेकर राज्यपाल का विरोध किया था। विधायकों ने गवर्नर वीपी सिंह बदनौर के लिए बिछाया गया रेड कारपेट भी हटा दिया था।

BJP, Congress, Akali Dalपंजाब विधानसभा में बीजेपी विधायक को बोलने से रोका (फाइल फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

किसान आंदोलन का असर पंजाब विधानसभा सत्र में भी देखने को मिल रहा है। राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान तीसरे दिन कांग्रेस और अकाली दल के विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक आरुण नारंग को बोलने से रोक दिया। विधायकों ने बीजेपी नेता से कहा कि वो पहले किसान आंदोलन पर अपना रूख साफ करें उसके बाद ही राज्यपाल के अभिभाषण पर बयान दें।

पीठासीन सभापति हरप्रताप सिंह अजनाला ने स्थिति को संभालने का प्रयास किया, लेकिन कांग्रेस विधायक दलवीर सिंह गोल्डी, नवतेज सिंह चीमा और अकाली दल के कुछ विधायकों ने बीजेपी विधायक को बोलने नहीं दिया। नाराज विधायकों का आरोप था कि पिछले सत्र में जब पंजाब विधानसभा में कृषि कानूनों के खिलाफ विधेयक पारित किए गए थे तो उस समय बीजेपी के विधायक ने उस प्रस्ताव से अपने आप को अलग कर लिया था।

गवर्नर का किया था विरोध: इससे पहले सोमवार को अकाली दल के विधायकों ने कृषि कानून को लेकर राज्यपाल का विरोध किया था। विधायकों ने गवर्नर वीपी सिंह बदनौर के लिए बिछाया गया रेड कारपेट भी हटा दिया था। साथ ही ‘गवर्नर वापस जाओ’ के नारे भी लगाए थे।

राज्यपाल के अभिभाषण का किया था विरोध: राज्यपाल के अभिभाषण में किसान आंदोलन और कृषि कानून के खिलाफ संशोधन का जिक्र नहीं होने के कारण, लोक इंसाफ पार्टी के विधायक ने राज्यपाल के अभिभाषण के प्रति को फाड़ दिया था। बताते चलें कि पंजाब में बजट सत्र की शुरुआत एक मार्च को हुई थी, पांच मार्च को राज्य का बजट पेश किया जाएगा।

किसानों का आंदोलन जारी है: तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। पिछले लगभग 100 दिनों से किसान दिल्ली बॉर्डर पर बैठे हुए हैं। सरकार के साथ 11 दौर की वार्ता के बाद भी दोनों पक्ष के बीच कोई फैसला नहीं हो पाया। जिसके बाद से सरकार और किसानों के बीच डेडलॉक जारी है। दोनों ही पक्षों के बीच अंतिम बार वार्ता 22 जनवरी को हुई थी।

Next Stories
1 आयशा की खुदकुशी पर बरसे असदुद्दीन ओवैसी, बीवी को मारना मर्दानगी नहीं, खत्म करो दहेज़ की लानत
2 बैंक से चेकबुक मंगाना है तो घर बैैठे कर सकते हैंं ऑर्डर, ये है तरीका
3 केरल लॉटरी में आज मिला 80 लाख रुपए का इनाम
ये पढ़ा क्या?
X