ताज़ा खबर
 

चेक बाउंस मामले में BJP विधायक को छह महीने जेल की सजा, 30 लाख रुपये जुर्माना

विधायक सुरेंद्र पटवा को भोपाल की एक विशेष अदालत ने चेक बाउंस के मामले में छह महीने जेल की सजा और 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

भोजपुर से भाजपा विधायक सुरेंद्र पटवा

मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान की सरकार में पर्यटन मंत्री रहे भाजपा के भोजपुर विधायक सुरेद्र सिंह पटवा को भोपाल की विशेष अदालत ने चेक बाउंस के मामले में छह महीन जेल की सजा और तीस लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। बता दें कि विधायक के खिलाफ इंदौर निवासी पति-पत्नी ने अदालत में शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि, पटवा को जमानत मिल गई हैं।

20 लाख रुपये लिए थे उधार: बता दें कि इंदौर निवासी प्रकाश सशीत्तल और उनकी पत्नी मीनाक्षी सशीत्तल से सुरेंद्र पटवा ने 2017 में कुछ काम के लिए 20 लाख रुपये उधार लिए थे। विधायक को प्रकाश ने 12 लाख रुपये और पत्नी ने 8 रुपये दिए थे। उधारी की रकम वापस करने के लिए पटवा ने पति-पत्नी को अलग- अलग चेक दिए। प्रकाश और मीनाक्षी ने जब चेक भुगतान के लिए बैंक में पेश किए तो चेक बाउंस हो गए। प्रकाश बैंक में काम करते है और उनकी पत्नी शिक्षक है।

Hindi News Today, 19 December 2019 LIVE Updates: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

छह महीने जेल की सजा: गौरतलब है कि इसके बाद पति-पत्नी ने चेक बाउंस की विधिक नोटिस देकर सुरेंद्र पटवा से 20 लाख रुपये की मांग की। इसके बावजूद रकम नहीं मिलने पर उन्होंने अदालत में मामला दर्ज कराया। विशेष अदालत के न्यायधीश सुरेश सिंह ने चेक बाउंस के दोनों मामलो विधायक को दोषी माना है। अदालत ने 12 लाख के मामले में 18 लाख जुर्माना और 8 लाख के मामले में 12 लाख जुर्माना लगाया है और साथ ही छह महीने की जेल की सजा सुनाई है।

विधायक जमानत मिली: बता दें कि इसके बाद दोनों मामलों में सुरेंद्र पटवा को 25-25 हज़ार रुपये की जमानत राशि जमा कराने पर कोर्ट से बेल भी मिल गई। जमानत राशि को जमा करने के लिए पटवा को एक महीने का समय दिया गया है। गौरतलब है कि सुरेंद्र पटवा के खिलाफ इससे पहले अगस्त 2018 में बैंक ऑफ बड़ौदा ने उन्हें विलफुल डिफॉल्टर घोषित करते हुए अखबारों में नोटिस जारी किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 CAA Protest: यूपी विधानसभा के बाहर सपा का जबर्दस्त प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, हिरासत में कई नेता
2 Citizenship Amendment Act Protests: ‘मेट्रो बंद, इंटरनेट बंद, हर जगह धारा 144, जितनी आवाज दबाएंगे, उतनी तेज आवाज उठेगी’, प्रियंका गांधी का बीजेपी सरकार पर हमला
3 ‘मुस्लिमों को बना दिया बलि का बकरा’, SC के पूर्व जज बोले- सभी विफलताओं के लिए बीजेपी ने ढूंढ़ निकाला बहाना
ये पढ़ा क्या?
X