ताज़ा खबर
 

गैंगरेप के 3 दिन बाद ही यूपी पुलिस ने बीजेपी MLA को दे दी क्लीन चिट, चार बेटों-भतीजों को भी राहत, जबरन गर्भपात के आरोप भी हटाए

पुलिस ने विधायक के भतीजे संदीप तिवारी को बलात्कार का आरोपी माना और उसे गिरफ्तार कर लिया। साथ ही विधायक के पुत्र नीतेश त्रिपाठी को मारपीट और गाली गलौज का आरोपी माना।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: February 23, 2020 7:56 AM
उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के भाजपा विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी। (indian express photo)

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में स्थानीय भाजपा विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी सहित उनके परिवार के पांच लोगों को सामूहिक बलात्कार मामले में पुलिस ने ”क्लीन चिट” दे दी। पुलिस ने शनिवार को विधायक के तीन बेटों और तीन भतीजों को क्लीन चिट देते हुए दावा किया गया उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं था।

हालांकि पुलिस ने विधायक के भतीजे संदीप तिवारी को बलात्कार का आरोपी माना और उसे गिरफ्तार कर लिया। साथ ही विधायक के पुत्र नीतेश त्रिपाठी को मारपीट और गाली गलौज का आरोपी माना।

पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने पत्रकारों को बताया, “10 फरवरी को एक महिला ने विधायक सहित सात लोगों पर सामूहिक बलात्कार का आरोप लगाया था। इस मामले में सात लोगों के विरुद्ध मामला दर्जकर महिला का मजिस्ट्रेट के समक्ष लिखित में बयान दर्ज कराया गया। बयान में भी महिला ने वही बाते दोहराईं जो उसने शिकायत में कहीं थीं।”

पुलिस अधीक्षक ने बताया, “इस सम्बन्ध में कोतवाल श्रीकांत राय और महिला थाना प्रभारी श्रीमती गुलफिश के नेतृत्व में टीम गठित की गई जिसने जांच में विधायक त्रिपाठी सहित पांच लोगों की इसमें संलिप्तता नहीं पाई।”

उन्होंने बताया कि लिखित बयान के बाद महिला ने मेडिकल जांच कराने से इनकार कर दिया। बलात्कार के आरोपी संदीप को ज्ञानपुर स्थित विधायक के होटल से गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया गया। वहीं गालीगलौज के आरोपी नीतेश को नोटिस भेजने की बात उन्होंने कही है।

उल्लेखनीय है कि वाराणसी से मुंबई जाते हुए ट्रेन में संदीप को 40 वर्षीय विधवा मिली थी। महिला ने संदीप पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने तथा साल 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान विधायक, उनके तीन बेटे और तीन भतीजे सहित कुल सात लोगों पर भदोही के एक होटल में बारी-बारी से दुष्कर्म का आरोप लगाया था।

(भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 25 साल पहले SC ने दी थी गाइडलाइंस- सिर्फ नारेबाजी से देशद्रोह नहीं होता, पर अमूल्य से आजमगढ़ तक हुआ उल्लंघन; 25 हो चुके गिरफ्तार
2 डिबेट में महिला एंकर ने लेफ्ट नेता को हड़काया- ‘शाहीनबाग की रैली नहीं है ये कि एकतरफा बोलेंगे’, लाल-पीले हो गए अमीर हैदर जैदी
3 यूपी सरकार का दावा निकला झूठा, सोनभद्र में नहीं मिला तीन हजार टन सोना, GSI ने बताई हकीकत