ताज़ा खबर
 

बीजेपी विधायक के विवादित बोल- राम मंदिर का विरोध करने वालों का काट डालेंगे सिर

हाल ही में राम मंदिर और बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी की थी। जिसके बाद से रोजाना नए-नए बयान सामने आ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि दोनों पक्षों को बातचीत कर इस मसले का हल निकालना चाहिए।

Author हैदराबाद। | April 9, 2017 5:09 PM
भाजपा विधायक राजा सिंह लोध।

राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद को सुलझाने के लिए देश की सर्वोच्च न्यायालय ने दोनों पक्षों से आपस में बातचीत कर रास्ता निकालने की सलाह दी है। वहीं, बीजेपी के एक विधायक ने राम मंदिर निर्माण को लेकर विवादित बयान दिया है। बीजेपी विधायक का कहना है कि जो लोग राम मंदिर बनाए जाने का विरोध करते हैं, हम उनका सिर काट देंगे। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के बीजेपी विधायक राजा सिंह ने रविवार को कहा, ” मेरा यह बयान उन लोगों के लिए है जो यह कहते हैं कि राम मंदिर का निर्माण हुआ तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। हम उनके इस बात के कहने का इंतजार कर रहे हैं ताकि हम उनका सिर काट सके।” बीजेपी विधायक राजा सिंह अक्सर विवादित बयान देने के लिए सुर्खियों में रहते हैं।

हाल ही में राम मंदिर और बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी की थी। जिसके बाद से रोजाना नए-नए बयान सामने आ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि कोर्ट से बाहर दोनों पक्षों को बातचीत कर इस मसले का हल निकालना चाहिए। इसके बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्मय स्वामी द्वारा मुसलमानों को सुझाव दिया गया था, जिसमें कहा गया था कि उन्हें मस्जिद निर्माण से कोई ऐतराज नहीं है। मुसलमान सरयू नदी के उस पार मस्जिद का निर्माण करे हम सहयोग करने के लिए तैयार हैं। मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों ने सुप्रीम कोर्ट की बात मानने से इनकार करते हुए इस मामले का हाल सर्वोच्च न्यायालय को ही निकालने के लिए कहा था।

पिछले साल गुजरात के उना में गौरक्षा के नाम पर दलितों की पिटाई को लेकर भी भाजपा विधायक ने विवादित बयान दिया था। एक ओर जहां अधिकांश लोग दलितो के साथ हुए इस अन्याय का विरोध कर रहे थे, वहीं बीजेपी विधायक ने गौरक्षा के नाम पर दलितों की पिटाई को जायज ठहराया था। जो दलित गाय के मांस को ले जा रहा था उसकी पिटाई हुई यह अच्छी बात है। उनके इस बयान के बाद मामला और अधिक गरमा गया था। पार्टी ने राजा सिंह के इस बयान से किनारा कर लिया था। प्रदेश बीजेपी के पदाधिकारी ने राजा सिंह के विवादित बयान पर कहा था कि इस बारे में जांच की जाएगी और जरूरी हुआ तो विधायक से लिखित जवाब भी मांगा जाएगा।

बीजेपी सांसद विनय कटियार ने एक बार फिर उठाया राम मंदिर का मुद्दा; कहा- "इसके बिना विकास बेकार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App