ताज़ा खबर
 

BJP विधायक ने कहा- जो लॉकडाउन तोड़कर बाहर निकलें उनके पैर में गोली मार दो, दूसरे नेता बिना कोरोना जांच रिपोर्ट देखे ही भीड़ में मास्क बांटने पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपील की थी कि लोग 21 दिन अपने घरों से बाहर न निकलें, वहीं बुधवार को कहा था कि पुलिस बाहर निकलने वालों से थोड़ी नरमी बरते।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Published on: March 26, 2020 6:17 PM
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ विधायक नंदकिशोर गुर्जर।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में देशवासियों से अपील की थी कि वे कोरोनावायरस की चेन तोड़ने के लिए 21 दिन तक अपने घर से बाहर न निकलें और लॉकडाउन में रहे। हालांकि, पीएम की इस अपील को भाजपा नेता ही ठेंगा दिखाने में जुटे हैं। जहां कुछ नेता लॉकडाउन के समर्थन में या तो लगातार उलूल-जुलूल बयान दे रहे हैं या फिर उनकी अपील के उल्लंघन में जुट गए हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश का है। यहां गाजियाबाद के करीब लोनी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने मांग की है कि जो भी लॉकडाउन का उल्लंघन कर घर से बाहर निकले, उनके पैर पर गोली मार दी जाए।

गुर्जर ने कहा, “जो लोग सड़कों पर घूम रहे हैं, बिना वजह बाइक लेकर के। पूरा देख रहा हूं मंडियों में दांत फाड़ रहे हैं। यह बहुत गंभीर बात है। पुलिस प्रशासन से मेरा कहना है कि ऐसे लोगों की टांगें तोड़ दी जाएं और नहीं मानते तो उनकी टांगों में गोली मार दी जाए। क्योंकि यह किसी आतंकवादी से कम नहीं है। यह लोग देशविरोधी हैं जो ऐसे संकट के समय में गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं।”

बता दें कि नंदकिशोर गुर्जर वही नेता हैं, जिन्होंने कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे के बीच कहा था कि कोरोना लोनी में नहीं घुस सकता, क्योंकि यहां सबसे ज्यादा गाय हैं। यहां कोरोनावायरस का संक्रमण नहीं फैल सकता।
दूसरी तरफ भाजपा सांसद डॉक्टर चंद्रसेन जादौन गुरुवार को फिरोजाबाद में भीड़ के बीच मास्क बांटने पहुंच गए। इस दौरान न तो उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर कोई नियम फॉलो किया न ही दूसरों से दूरी बनाई। खास बात यह है कि जादौन हाल ही में दिल्ली से लौटे हैं और उनके पूरे परिवार ने कोरोनावायरस की जांच कराई थी, जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है।

सांसद का इस तरह भीड़ के बीच पहुंचना लापरवाही का मामला है। जिलाधिकारी और सीएमओ लगातार उनकी रिपोर्ट नहीं आने की बात कह रहे हैं। इसके बावजूद उनके भीड़ में पहुंचने से लोगों के बीच डर का माहौल पैदा हो गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 रात में की पत्नी से Covid-19 पर बात, कोरोना वायरस के नहीं थे लक्षण फिर भी लगा ली फांसी
2 Corona Virus: लॉकडाउन के बावजूद घर से बाहर निकला शख्स, गुस्से में भाई ने कर दी हत्या
3 Coronavirus: भूखे मरने से अच्छा है बीमारी से मर जाएं, दिहाड़ी मजदूरी करने वाली महिलाओं ने बयां किया दर्द