जम्मू-कश्मीर में बाहरियों पर हमले के मामले में बोले बीजेपी विधायक-प्रवासियों को मुफ्त में एके-47 दे सरकार

ज्ञानू ने कहा कि सरकार को बाहरियों को फ्री में AK-47 देना चाहिए, जिससे वह खुद अपनी रक्षा करें।

Gyanendra Singh Gyanu
विधायक ने केंद्र सरकार से सुरक्षा देने की मांग की है और कार्रवाई करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा है कि कुछ ऐसा किया जाए, जिससे बिहार के लोग कश्मीर से पलायन ना करें। (फोटो सोर्स – एक्सप्रेस आर्काइव)

जम्मू कश्मीर में बिहार के लोगों पर हो रहे आतंकी हमलों से बिहार के लोगों के बीच गुस्सा है। ऐसे में बिहार से बीजेपी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू का बयान सामने आया है।

उन्होंने कहा है कि बाहर से जो लोग आकर कश्मीर में बस रहे हैं, सरकार को संविधान में संशोधन करके उन्हें आर्म्स का लाइसेंस देना चाहिए, जिससे वह आतंकियों से अपनी रक्षा कर सकें।

ज्ञानू ने कहा कि सरकार को बाहरियों को फ्री में AK-47 देना चाहिए, जिससे वह खुद अपनी रक्षा करें। ज्ञानू का ये बयान ऐसे समय में आया है, जब बिहार के लोगों की जम्मू कश्मीर में आतंकी हत्या कर रहे हैं।

विधायक ने केंद्र सरकार से सुरक्षा देने की मांग की है और कार्रवाई करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा है कि कुछ ऐसा किया जाए, जिससे बिहार के लोग कश्मीर से पलायन ना करें। उन्होंने कहा कि नागरिकों के लिए एक जगह रोजगार की व्यवस्था होनी चाहिए, जहां सुरक्षा भी हो।

ज्ञानू ने ये भी कहा कि आतंकियों की हरकत कायराना है, वह रोज कमाने खाने वाले लोगों को गोली मार रहे हैं। जनता को हथियार मिल जाएंगे तो वह अपनी सुरक्षा खुद ही कर सकेगी। जब ईंट का जवाब पत्थर से मिलेगा, तभी हालात सुधरेंगे।

ज्ञानू से पहले बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी का भी बयान सामने आया था। मांझी ने कहा था कि कश्मीर को 15 दिनों के लिए बिहारियों को सौंप दीजिए, हालात ठीक हो जाएंगे।

कश्मीर में बिहार के लोगों पर हो रहे हमलों पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी चिंता जताई थी। उन्होंने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात की थी और मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की थी।

बता दें कि रविवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के वनपोह में 2 श्रमिकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। ये मृतक बिहार के रहने वाले थे। बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा था कि सरकार की नाकामी से 16 वर्षों में बिहार से पलायन हो रहा है। रोजगार न होने के कारण लोग बिहार से बाहर जा रहे हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अमेरिका-ईरान साथ हो सकते हैं तो भारत-पाक क्यों नहीं : महबूबाMehbooba Mufti, J&K, Kashmir Violence, Mehbooba Mufti News, Mehbooba Mufti latest news, Mehbooba Mufti kashmir
अपडेट