ताज़ा खबर
 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी प्रशासन ने BJP विधायक की गाड़ी से हटवाया पार्टी का झंडा, नाराज एमएलए ने की एसपी से शिकायत

यूनिवर्सिटी प्रशासन के हवाले से बताया गया है कि कैंपस में उन वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जाता है, जिस पर किसी पार्टी का झंडा लगा हो।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बीजेपी विधायक की गाड़ी से पार्टी का झंडा हटवाने पर मामले ने तूल पकड़ा। (फाइल फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बीजेपी विधायक की गाड़ी से पार्टी का झंडा हटावाने का मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मामले में बीजेपी विधायक दलबीर सिंह ने एसपी से भी शिकायत की और कार्रवाई की मांग की है। वहीं, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मामले की जांच की बात कही है। जानकारी के मुताबिक दलबीर सिंह के नाती विजय सिंह उर्फ पप्पू यूनिवर्सिटी में ग्रैजुएशन कोर्स में फर्स्ट-ईयर के छात्र हैं। मंगलवार को विधायक की गाड़ी पप्पू को लाने के लिए दोपहर करीब साढ़े 3 बजे कैंपस में पहुंची। इस दौरान वहां मौजूद प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम ने गाड़ी से बीजेपी का झंडा उतरवा दिया।

गौरतलब है कि विधायक की गाड़ी स्कॉर्पियों जब कैंपस में आई, तब उसमें विधायक मौजूद नहीं थे और सिर्फ ड्राइव ही झंडे के साथ यूनिवर्सिटी में दाखिल हुआ था। जब वह बाबा सैयद गेट के पास पहुंचा, तो वहीं पर प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम ने झंडा हटवा दिया। इसके बाद उसे कैंपस के भीतर दाखिल होने की इजाजत दी गई। इस दौरान ड्राइवर का कहना है कि बीजेपी का झंडा उससे जबरन हटवा गया।

विधायक दलबीर सिंह ने मीडिया से बातचीत में घटना के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि उनके ड्राइवर के साथ यूनिवर्सिटी के गार्डों ने दुर्व्यवहार किया और गाड़ी से पार्टी का झंडा जबरन निकाल दिया। विधायक ने बताया कि उन्होंने इस मामले में जिले के डीएम और एसपी दोने से शिकायत दर्ज करा दी है। जबकि, ड्राइवर ने अलीगढ़ थाने में शिकायत की है।

मीडिया रिपोर्ट में यूनिवर्सिटी प्रशासन के हवाले से बताया गया है कि कैंपस में उन वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जाता है, जिस पर किसी पार्टी का झंडा लगा हो। ऐसे वाहन तभी अंदर जा सकते हैं, जब उनमें संबंधित गणमान्य व्यक्ति बैठा हो। बतौर शैक्षणिक संस्थान ऐसी गाड़ियों का प्रयोग छात्र एवं छात्राएं नहीं कर सकती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की टि्वटर पर जमकर फजीहत, लोग बोले- दादा, बंगाली में ही ट्वीट कर दो
2 बसों के टिकट पर केजरीवाल की फोटो से भड़की बीजेपी, एलजी से शिकायत, AAP ने पूछा- मोदी की तस्वीर पर आपत्ति क्यों नहीं
3 NCRB रिपोर्ट: राजद्रोह के मामलों में 45% की बढ़ोत्तरी, असम के बाद हरियाणा में सबसे ज्यादा मामले
यह पढ़ा क्या?
X