ताज़ा खबर
 

मुस्लिम बहुल किशनगंज पर स्वास्थ्य मंत्री का विवादित बयान, बोले- बिहार से ज्यादा इसी जिले में बढ़ रही आबादी

मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार की दशकीय जनसंख्या वृद्धि दर 25 प्रतिशत है वहीँ किशनगंज में दशकीय जनसंख्या वृद्धि दर 30.4 प्रतिशत है।

mangal pandey , bjp ,kishanganjबिहार के स्वास्थ्य मंत्री व भाजपा नेता मंगल पांडेय (फोटो – ट्विटर / मंगल पांडेय )

भाजपा नेताओं के विवादित बयान अक्सर मीडिया की सुर्खियां बनते रहते हैं। इन विवादित बयानों की चर्चा भी खूब होती है। इसी कड़ी में भाजपा नेता और बिहार के स्वास्थ्य मंगल पांडेय ने भी बिहार के मुस्लिम जिले किशनगंज को लेकर विवादित बयान दिया है। मंगल पांडेय ने कहा है कि बिहार से ज्यादा आबादी किशनगंज जिले में बढ़ रही है।

दरअसल बिहार विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान भाजपा विधायक संजय सरावगी ने पूछा कि देश में वार्षिक जनसंख्या दर 2.57 प्रतिशत है जबकि किशनगंज की वार्षिक जनसंख्या दर 4.60 प्रतिशत है। इसके जवाब में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि किशनगंज में सबसे अधिक जनसंख्या दर है। इसके अलावा मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार की दशकीय जनसंख्या वृद्धि दर 25 प्रतिशत है वहीँ किशनगंज में दशकीय जनसंख्या वृद्धि दर 30.4 प्रतिशत है।

किशनगंज बिहार के सीमांचल इलाके में आता है और यह आर्थिक रूप से काफी पिछड़ा जिला है। किशनगंज जिले में मुस्लिम आबादी होने के कारण यहाँ पिछले विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को अच्छी सीट मिली थी। यहाँ तक कि विधानसभा उपचुनाव में भी ओवैसी की पार्टी ने अपना झंडा गाड़ा था। 

जिसके बाद केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि बिहार के उपचुनाव में सबसे ख़तरनाक परिणाम किशनगंज से उभर के आया  है। ओवैसी की पार्टी AIMIM जिन्ना की सोच वाले है ,यें वंदे मातरम से नफरत करते है ,इनसे बिहार की सामाजिक समरसता को खतरा हैं। बिहार वासियों को अपने भविष्य के बारे में सोचना चाहिए।

आपको बता दूँ कि आज बिहार विधानसभा में डॉक्टरों की नियुक्ति का भी सवाल उठा। सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि जल्द ही बिहार में 6300 से ज्यादा डॉक्टरों की भर्ती होगी। इसके लिए बहाली की अधियाचना सामान्य प्रशासन विभाग के माध्यम से बिहार तकनीकी सेवा आयोग को भेजी जा चुकी है।

Next Stories
1 तमिलनाडु में 1 तो बंगाल में 8 चरण में चुनाव कराने का फैसला क्यों हुआ? समझें पूरा गणित
2 मृतक के परिजन से मिलने पहुंचे पूर्व CM अखिलेश, टेबल पर बिसलेरी व काजू कतली देख लोग बोले- मातम वाले घर में मेवे नहीं चखे जाते
3 खुशखबरी! मंदी से बाहर निकली भारत की अर्थव्यवस्था, दिसंबर तिमाही में 0.4% बढ़ी जीडीपी
ये पढ़ा क्या?
X