ताज़ा खबर
 

RSS के प्रचारक की तर्ज पर भाजपा ‘विस्तारक’ तैयार करेगी

प्रख्यात ईरानी फिल्मकार माजिद मजीदी ने सोमवार को अपनी पहली भारतीय फिल्म 'बियॉन्ड द क्लाउड्स' की घोषणा की।

Author नई दिल्ली | Updated: January 24, 2017 10:00 AM
(file Pic)
भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के ‘प्रचारक’ की तर्ज पर ‘विस्तारक’ तैयार करेगी। भाजपा प्रदेश इकाई शुरूआत में पचास हजार विस्तारक तैयार करेगी। विस्तारक अपना जिला छोडकर अन्य जिले में पार्टी को मजबूती देने का काम करेंगे और यह जिम्मेदारी संभालते हुए चुनाव नहीं लडेंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के बाद आज पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं को बताया कि यह विस्तारक 15 दिन, एक महीने, दो महीने, छह महीने, एक साल और दो साल के लिए बनाये जायेंगे। तय समय अवधि के दौरान अपना गृह जिला छोड़कर अन्य जिलों में जाकर पार्टी और सरकार की नीतियों को बूथस्तर तक पहुंचाने का काम करेंगे। विस्तारक के चयन का काम शुरू हो गया है।
परनामी ने इस मौके पर बताया कि कार्यसमिति की बैठक में पारित राजनैतिक प्रस्ताव की जानकारी देते हुए बताया कि जीएसटी विधेयक पारित करवाकर देश में सहमति के साथ फैसला लेने की तथा एक सूत्र में बांधने की पहल की है। उन्होंने दावा किया कि देश भर में नकारी जा चुकी कांगे्रस अनावश्यक मुद्दे उठाकर संसद में होने वाली चर्चा से लगातार भाग रही है। विभिन्न गुटों में बंटी कांगे्रस, सरकार के विरोध में मुद्दा विहीन होकर तथ्यहीन प्रचार कर अस्तित्व की लडाई लड रही है।
 उन्होंने कहा कि तीन साल पूरे होने पर भाजपा मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के दूरदर्शीतापूर्ण नेतृत्व में विकास के पथ पर अग्रसर है। राज्य के विकास के लिए जहां संरचनात्मक ढाचे के विकास का मार्ग सुनिश्चित हो चुका है। वहीं समावेशी विकास के लिए विकास का लाभ अन्तिम आदमी तक पहुंचाने के सार्थक प्रयास किये जा रहे है।   बैठक में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी, प्रदेश कार्यसमिति के पदाधिकारी, सदस्य और आमंत्रित सदस्य मौजूद थे।

Next Stories
1 मोदी डिग्री विवादः सुप्रीम कोर्ट ने 1978 के DU को रिकार्ड दिखाने के सीआईसी के आदेश पर लगायी रोक
2 जाति या धर्म के नाम पर बने राजनीतिक दलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे चुनाव आयोग: गोविंदाचार्य
3 अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी, कहा- मुझे ब्रांड एम्‍बेसडर बनाइए, दो साल में पार्टियां पैसा बांटना बंद कर देंगी
यह पढ़ा क्या?
X