ताज़ा खबर
 

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के चलते हारी बीजेपी- केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की दलील

जावड़ेकर का यह बयान ऐसे समय पर जब उनकी चुनावी रणनीति की आलोचना उनके अपने ही सांसद और कई पदाधिकारी कर चुके हैं।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि उन्होंने शुक्रवार को पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि कांग्रेस का ‘अचानक गायब होना’ हमारी हार की वजह बना है। ऐसा होने से दिल्ली चुनाव बीजेपी और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच सिमट कर रहा गया। बीजेपी आर आप में सीधा मुकाबला हुआ। जावड़ेकर का यह बयान ऐसे समय पर जब उनकी चुनावी रणनीति की आलोचना उनके अपने ही सांसद और कई पदाधिकारी कर चुके हैं। जावड़ेकर बीजेपी के दिल्ली चुनाव प्रभारी हैं।

वहीं पार्टी की करारी हार की समीक्षा के लिए सिलसिलेवार बैठकें हुईं। बैठकों में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी, राष्ट्रीय महासचिवों अरुण सिंह और अनिल जैन और दिल्ली इकाई के संगठन सचिव सिद्धार्थन ने शिरकत की।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि बैठकों के दौरान मिली शुरुआती जानकारी के अनुसार पार्टी आप सरकार की मुफ्त योजनाओं और शाहीन बाग में सीएए विरोधी प्रदर्शन के मुद्दों को सही ढंग संभाल नहीं पाई। वहीं इससे पहले गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मेरा मूल्यांकन गलत निकला, शायद ‘गोली मारो’ और ‘इंडो-पाक’ जैसे नारों ने बीजेपी को नुकसान पहुंचाया।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं भाजपा के खाते में केवल आठ सीटें आईं। आम आदमी पार्टी से पहले दिल्ली में 15 साल तक शासन करने वाली कांग्रेस इन चुनावों में खाता भी नहीं खोल सकी। जीत के बाद अरविंद केजरीवाल तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 “हमारे ‘रन-वे’ से तुम कभी ‘रन अवे’ मत होना”, वेलेंटाइन डे पर दिल्ली एयरपोर्ट का इंडिगो को प्यारा संदेश
2 आठ सीटों पर क्‍यों हारे? AAP ने हाईलेवल मीट‍िंंग में की समीक्षा, अरव‍िंंद केजरीवाल ने द‍िए न‍िर्देश
3 डिटेंशन सेंटर में जिन्होंने पूरे कर लिए तीन साल, उसे छोड़ा या नहीं? SC ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट
ये पढ़ा क्या?
X