ताज़ा खबर
 

JNU विवाद: सीपीआई कार्यकर्ता को पीटने के आरोपी बीजेपी विधायक गिरफ्तार, तुरंत मिली बेल

पुलिस इस मामले में उन्‍हें पूछताछ के लिए दोबारा से तलब कर सकती है।

Author नई दिल्‍ली | February 18, 2016 7:36 PM
ओपी शर्मा वीडियो में मारपीट करते साफ नजर आए थे।

सीपीआई कार्यकर्ता की पिटाई करने के आरोपी भाजपा विधायक ओ.पी. शर्मा को दिल्‍ली पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, बाद में उन्‍हें तुरंत बेल भी मिल गई। पुलिस ने शर्मा को गुरुवार दोपहर पूछताछ के लिए बुलाया था। देर शाम उन्‍हें गिरफ्तार किया गया। पुलिस इस मामले में उन्‍हें पूछताछ के लिए दोबारा से तलब कर सकती है।

क्‍या है मामला
शर्मा दिल्‍ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सीपीआई कार्यकर्ता अमीक जामई की पिटाई करते कैमरे में कैद हुए थे। शर्मा ने कहा था कि अमीक और उनके साथियों ने पाकिस्‍तान जिंदाबाद, भारत मुर्दाबाद के नारे लगाए। उन्‍होंने मना किया तो अमीक ने उनसे मारपीट की। अमीक ने कहा कि वे नारे जरूर लगा रहे थे। लेकिन ये नारे रोहित वेमुला और अरुण जेटली के बारे में थे।

कौन हैं ओपी शर्मा
अरुण जेटली के करीबी माने जाने वाले ओपी शर्मा 2008 में पॉलिटिक्‍स आए थे, जब उन्‍होंने पहला विधानसभा चुनाव लड़ा था। विश्‍वास नगर विधानसभा सीट से हारने के बाद भी किसी और सीट से चुनाव लड़ना उन्‍हें मंजूर नहीं था। उन्‍होंने 2013 में एक बार फिर विश्‍वास नगर से ही चुनाव लड़ा और जीत गए। 2015 में जब चुनाव हुए तो वह फिर इसी सीट से लड़े और इकलौते ऐसे विधायक रहे, जिसने अपनी सीट बचाई। ओपी शर्मा के पिता दिल्‍ली नगर निगम में ड्राइवर थे। उनका जन्‍म कश्‍मीरी गेट स्थित स्‍टाफ क्‍वाटर्स में हुआ था। उनके दो छोटे भाई हैं। ओपी शर्मा ने सत्‍यवती कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की, जहां वह स्‍टूडेंट यूनियन के अध्‍यक्ष रहे। ओपी शर्मा ने दिल्‍ली यूनिवर्सिटी स्‍टूडेंट यूनियन का भी चुनाव लड़ा था। उस वक्‍त अरुण जेटली अध्‍यक्ष हुआ करते थे। ओपी शर्मा खुद कभी दिल्‍ली नगर निगम में नौकरी किया करते थे। वह हाउस टैक्‍स डिपार्टमेंट में इंस्‍पेक्‍टर थे। पिता के निधन के बाद उन्‍हें यह नौकरी मिली थी, लेकिन एक साल बाद ही उन्‍होंने नौकरी छोड़ दी और मिठाई की दुकानें संभालने लगे, जो कि उनका परिवार पहले से चला रहा था। इन्‍हीं में से एक दुकान वह थी, जिस पर पिछले साल आम आदमी पार्टी नेता अलका लांबा ने ‘रेड’ मारी थी। ओपी शर्मा की पत्‍नी गीता ने भी 2002 में राजनीति में हाथ आजमाया था, लेकिन वह हार गईं।

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 15750 MRP ₹ 29499 -47%
    ₹2300 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 16699 MRP ₹ 16999 -2%
    ₹0 Cashback

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App