ताज़ा खबर
 

बीजेपी प्रवक्ता बोले, मोदी बढ़ाते हैं वोट शेयर और राहुल के उतरते ही हो जाते हैं कम, कांग्रेस नेता ने पिछले Bihar Election की दिलाई याद

जैसे-जैसे बिहार में चुनाव नजदीक आ रहे हैं नेताओं की बीच जुबानी जंग भी तीखी होती जा रही है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने जब कहा कि राहुल गांधी के चुनाव में उतरने से वोट कम हो जाते हैं तो कांग्रेस प्रवक्ता ने उन्हें पिछले चुनाव की याद दिला दी।

Bihar Election, sambit patra hathras case uttar pradesh yogi adityanathबीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा की तीखी बहस (फाइल फोटो)

बिहार चुनाव को लेकर इस समय नेताओं के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है। अपने-अपने प्रमुख नेताओं को लेकर अकसर प्रवक्ता एक दूसरे पर तीखे प्रहार करते हुए नजर आते हैं। एक टीवी कार्यक्रम में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि जब राहुल गांधी चुनावी प्रचार में कूद पड़ते हैं तो जो मिलने वाले वोट होते हैं उनमें से भी 2-3 प्रतिशत की कमी आ जाती है। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने उन्हें पिछले बिहार विधानसभा चुनाव की याद दिला दी। उन्होंने कहा कि पिछली बार प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार में 46 रैलियां की थीं। तब क्या हुआ था?

इससे पहले 2015 में हुए बिहार चुनाव में बीजेपी को महागठबंधन के सामने करारी हार का साामना करना पड़ा था। हालांकि पिछली बार नीतीश औऱ लालू साथ थे। इस बार नीतीश कुमार फिर से एनडीए में शामिल हो गए हैं। लोकसभा चुनाव में बीजेपी गठबंधन ने 40 में से 31 सीटें जीती थीं लेकिन विधानसभा चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा। इस चुनाव में पीएम मोदी ने 30 रैलियां की थीं। 2015 के विधानसभा चुनाव में महागठबंधन ने 178 सीटों के साथ बहुमत हासिल किया था। वहीं एनडीए के खाते में 58 सीटें जीती थीं। कांग्रेस 27 सीटों पर जीत हासिल की थी। आरजेडी चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी।

एक टीवी कार्यक्रम में कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने चीन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि चीन अरुणाचल प्रदेश में घुसा हुआ है। इस पर संबित पात्रा ने राहुल गांधी को टारगेट करते हुए कहा, कौन खिलौनों से खेलता है, सभी जानते हैं। उन्होंने कहा, ‘पीएम मोदी ने तीन जगहों पर बिहार में रैली की। ओपिनियन पोल के मुताबिक भी एनडीए को बहुमत मिल रहा है। जब पीएम मोदी कमान संभाल लेते हैं तो 8 से 10 प्रतिशत वोट शेयर बढ़ जाता है जबकि जब राहुल गांधी मैदान में उतरते हैं तो 2 से 3 प्रतिशत वोट शेयर घट जाता है।’


कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने कहा, ‘पिछले चुनाव में क्या हुआ था? बीजेपी की क्या दशा हुई थी?’ दरअसल इस बार प्रधानमंत्री मोदी बिहार में 12 रैलियां कर रहे हैं। इनमें से तीन रैलियां कल हो चुकी हैं। कई रिपोर्ट्स ऐसी भी आई थी कि पहले की तुलना में पीएम मोदी की जनसभा में लोगों की संख्या कम थी। वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की रैलियों में अपार भीड़ की खबरें भी सामने आ रही हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नवरात्र में गुजरात को PM की 3 सौगात, जूनागढ़ में किया गिरनार रोप-वे का उद्घाटन, जानिए क्या है खास
2 Birthday Special: 12 साल में तेजी से बढ़ा अनुराग ठाकुर का सियासी कद, क्रिकेट और विवादों से रहा है पुराना नाता; अमित शाह के हैं करीबी
3 आसमान में प्याज के दाम! क्यों बढ़ रहे, सरकार क्या कर रही और कैसे काबू होंगी कीमतें? समझें
यह पढ़ा क्या?
X