scorecardresearch

इकोनॉमी से लेकर चीन…BJP सांसद का मोदी सरकार पर तंज- “इंडिया शाइनिंग” वाले हाल की ओर

इससे कुछ दिन पहले पूर्व राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने द इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर को शेयर करते हुए लिखा था कि वही हुआ जिसको लेकर मैं 2016 से मोदी को पत्र लिखकर चेतावनी दे रहा था।

Narendra Modi, Atal bihari Vajpeyee
2004 में अटल बिहारी वाजपेयी की अगुवाई में एनडीए सरकार ने इंडिया शाइनिंग का नारा दिया था(फोटो सोर्स:PTI)।

अक्सर मोदी सरकार की गलत नीतियों पर सवाल उठाने वाले भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर भाजपा के शासन में अर्थव्यवस्था और चीन सीमा विवाद को लेकर तंज कसा है। उन्होंने अपने एक ट्वीट में चीन के भारतीय क्षेत्र में घुसने के मामले को उठाया है। वहीं स्वामी ने कहा है कि देश अर्थव्यवस्था में घोर विफलता का सामना कर रहा है।

दरअसल अपने एक ट्वीट में पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, “बीजेपी 2024 के इंडिया शाइनिंग वाले हाल की तरफ बढ़ रही है, क्योंकि अर्थव्यवस्था में घोर विफलता है। इसके साथ ही केंद्र यह मानने से इनकार करता रहा है कि चीन ने हमारे क्षेत्र के 4000 वर्ग किमी को हथिया लिया है।”

बता दें कि स्वामी के इस ट्वीट पर लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रिया दी है। वीर नारायण सिंह(@veer_narayan) ने जवाब देते हुए कहा, “यह सही नहीं है। भारत अब अर्थशास्त्र में तेजी से दौड़ रहा है। यह झूठ है कि चीन ने जमीन हथिया ली है। कृपया अपने तथ्यों की जांच करें।” इसके जवाब में स्वामी ने कहा कि आपकी जानकारी का आधार क्या है?

वहीं एक यूजर(@139sunil139) ने लिखा, “फिलहाल जमीनी हकीकत चाहे जो भी हो, वे फिर से सत्ता में आएंगे। इस बार उनका नैरेटिव ज्ञानवापी है, लोग उन्हें वोट देंगे।” वहीं एक और यूजर(@kalyan2505) ने लिखा, “महोदय, लेकिन निश्चित रूप से निरंकुश कांग्रेस पार्टी के चलते भाजपा सत्ता में वापस आएगी। एक तरह से बीजेपी को वापस आना चाहिए क्योंकि हमारे पास माननीय पीएम के नेतृत्व में मजबूत नेता हैं।”

बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी इससे पहले भी मोदी सरकार की नीतियों पर सवाल खड़े करते रहे हैं। कुछ दिन पहले स्वामी ने अर्थव्यवस्था में सुस्ती के चलते भारत की सॉवरेन क्रेडिट रेटिंग में बदलाव आने की संभावना पर कहा था कि मैं 2016 से इसको लेकर मोदी को पत्र लिख- लिखकर और द हिंदू, संडे गार्जियन और पायनियर के जरिए भी चेतावनी दे रहा हूं।

बता दें कि द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत की भी सॉवरेन रेटिंग जंक ग्रेड में जाने का खतरा बना हुआ है। जिसके लिए सरकार ने दुनियाभर में भारत को लेकर पॉजिटिव इम्पैक्ट बनाये रखने के लिए नैरेटिव मैनेजमेंट का मसौदा तैयार किया है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.