ताज़ा खबर
 

’21 दिनों के लॉकडाउन में नहीं सह सकते दो-दो सरकारें’, सुब्रमण्यम स्वामी बोले- सस्पेंड हो केजरीवाल सरकार, सेना करे सहयोग

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने दिल्ली सरकार पर ऐसे समय निशाना साधा है, जब सोशल मीडिया पर लोग पहले ही प्रवासी मजदूरों को न रोक पाने के लिए केजरीवाल को दोषी ठहरा रहे हैं।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: March 29, 2020 9:38 PM
भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी पहले भी केजरीवाल पर निशाना साधते रहे हैं। (फोटो- एक्सप्रेस)

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि 21 दिन के लॉकडाउन के बचे हुए दिनों में हम दिल्ली में दो सरकारें नहीं झेल सकते। इसलिए दिल्ली सरकार को निलंबित किया जाना चाहिए और सभी लॉजिस्टिक सेना को सौंप दिए जाने चाहिए।

स्वामी ने ट्वीट में आगे कहा, “दिल्ली पुलिस राज्य में अपराध के मामलों को देखने के साथ सेना को लॉजिस्टिक सपोर्ट में भी मदद कर सकती है। आखिर दिल्ली देश की राजधानी और देश को राष्ट्रीय सुरक्षा मुहैया कराने का केंद्र है।”

स्वामी ने क्यों दिया यह बयान?: स्वामी ने केजरीवाल पर यह हमला ऐसे समय में बोला है जब पहले ही भाजपा नेता उन पर लॉकडाउन के दौरान दिहाड़ी मजदूरों को दिल्ली में न रोक पाने और डीटीसी बसों के जरिए जानबूझकर उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर भीड़ जमा करने का आरोप लगा चुके हैं। रविवार को ट्विटर पर बड़ी संख्या में यूजर्स ने हैशटैग अरेस्ट केजरीवाल ट्रेंड कराया। उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार की तरफ से प्रवासियों की मदद के लिए कदम नहीं उठाए गए, जिसकी वजह से लोगों को पैदल ही अपने गृहनगरों की तरफ जाना पड़ा है।

सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि दिल्ली में रहने वाले प्रवासियों को न रोककर केजरीवाल दूसरे राज्यो में कोरोनावायरस संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ा रहे हैं। हालांकि, इन आरोपों पर खुद दिल्ली सीएम कह चुके है कि उन्होंने दिहाड़ी मजदूरों से रुकने की बहुत अपील की। लेकिन वे अपने घर जाने के लिए अड़े है और रुकना नहीं चाहते।

केजरीवाल की पहले भी आलोचना कर चुके हैं स्वामीः स्वामी पहले ही विपक्षी दलों और खुद अपनी पार्टी भाजपा पर निशाना साधने के लिए जाने जाते हैं। यह पहली बार नहीं है जब स्वामी ने केजरीवाल को आड़े हाथों लिया। इससे पहले दिल्ली चुनाव के नतीजों के वक्त उन्होंने आप की जीत को छोटा बताया था। दो साल पहले ही उन्होंने केजरीवाल को नक्सली तक करार दिाय था। उन्होंने कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री पैदाइशी नक्सली और 420 हैं। उन्होंने केजरीवाल पर अभियान का विचार चोरी करने के साथ अन्ना हजारे को धोखा देने का भी आरोप लगाया था।

मालूम हो कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि देशभर में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 1024 हो गई है। इनमें 48 विदेशी शामिल हैं। इसके अलावा मंत्रालय ने बताया कि 27 लोगों की मौत हुई है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 पलायन का दर्द: रातभर पैदल चलकर 12 घंटे में पहुंचे लालकुआं, बसों की खिड़कियों से ठूंसे गए बच्चे, 150 रुपए और एक केला के सहारे कट रही जिंदगानी
2 तमिलनाडु के अस्पतालों में रोबोट करेंगे कोरोना के मरीजों की देखभाल, सॉफ्टवेयर कंपनी ने किए दान
3 PM Modi Mann Ki Baat: लॉकडाउन में ‘सोशल डिस्टेंस बढ़ाओ और इमोशनल डिस्टेंस घटाओ’, मन की बात में पीएम मोदी ने दिए टिप्स