ताज़ा खबर
 

PoK ख़ाली करे पाकिस्तान मुद्दे पर तो मोदी सरकार की याददाश्त ही चली गई है- BJP सांसद का तंज

भाजपा नेता ने कहा कि दुबई में बैठे शेखों ने भारत सरकार को जबरदस्ती पाकिस्तान से बातचीत के लिए मजबूर किया।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: April 17, 2021 1:20 PM
Subramanian Swamy, Narendra Modiभाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना।

केंद्र शासन पर अपने शब्द बाणों से हमला बोलने वाले राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। हालांकि, इस बार मुद्दा कोरोनावायरस या वैक्सीन से जुड़ा नहीं है। बल्कि इस बार मुद्दा पाकिस्तान का है। स्वामी ने ट्विटर पर भारत की इमरान खान सरकार से बातचीत की कोशिशों को लेकर तंज कसा है। इतना ही नहीं, उन्होंने यहां तक कह दिया कि पीओके के मुद्दे पर मोदी सरकार की याददाश्त चली गई है।

पाकिस्तान मुद्दे पर क्यों बोले स्वामी?: दरअसल, भाजपा नेता से एक ट्विटर यूजर ने पाकिस्तान और कुलभूषण जाधव केस को लेकर सवाल पूछा था। इस पर स्वामी ने तंज कसते हुए कहा, “चुप रहो! हम अरब शेखों के इशारे पर पुरानी बातों को भुलाकर पाकिस्तान के साथ समझौता कर रहे हैं। हमारे पास बड़ा हिंदू हृदय सम्राट है।”

स्वामी यहीं नहीं रुके। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने पाकिस्तान के साथ बातचीत की आलोचना करते हुए लिखा, “रूसियों ने पाकिस्तानी सेना को भारत के साथ बातचीत करने के लिए राजी किया है। अरब शेख, जो एशिया की पाप राजधानी- दुबई पर राज करते हैं, ने भारतीय नेतृत्व को जबरदस्ती पाकिस्तान से बातचीत करने के लिए कहा है। किस बारे में? कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को खाली कराना है? नहीं!! उस मुद्दे पर तो मोदी सरकार की याददाश्त चली गई है। क्यों? हम इस पर मुस्कुरा सकते हैं और इसे झेल सकते हैं?”

गौरतलब है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने हाल ही में कबूला था कि उसने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को कम करने और द्विपक्षीय संबंधों की नई शुरुआत करने में भूमिका निभाई है। अमेरिका में यूएई के राजदूत अल-ओतिबा ने एक वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान कहा था कि भारत-पाकिस्तान भले ही अच्छे दोस्त नहीं बन सकते, लेकिन हम उन्हें ऐसे मुहाने तक पहुंचाना चाहते हैं, जहां वे बातचीत के लिए आगे बढ़ सकें।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब स्वामी ने चीन और पाकिस्तान के मुद्दे पर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। इससे पहले उन्होंने कहा था कि PoK को हासिल करना और बलूचिस्तान को आजाद कराने की बात अब भारत को भूल जानी चाहिए।

Next Stories
1 श्मशान और क़ब्रिस्तान दोनों…जो कहा सो किया- राहुल गांधी का नरेंद्र मोदी पर निशाना
2 राष्ट्रीय नेता, CM बनना चाहते हैं?- प्रभु चावला का सवाल, कांग्रेसी शशि थरूर ने दिया ये जवाब
3 सुप्रीम कोर्ट से सीबीआई को “पिंजरे में क़ैद तोता” कहलवाने वाले पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा की कोरोना से मौत, चारा घोटाले में भी लालू को बचाने का लगा था आरोप
यह पढ़ा क्या?
X