टिकैत 2014 में जमानत भी न बचा पाए थे, किसान को बरगलाकर करवा रहे आंदोलन…बोलीं BJP नेत्री, किसान नेता ने दिया ये जवाब

भाजपा नेता ने टीवी डिबेट में कहा, “इतना जान लीजिए कि मोदी सरकार ने जगतार सिंह बाजवा, गुरनाम सिंह चढ़ूनी, राकेश टिकैत, दर्शनपाल, जोगिंदर सिंह उग्राहां इन सबके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Rakesh Tikait, Farmer Protest, Indian Government
आंदोलन स्थल पर राकेश टिकैत। (फोटो सोर्सः एजेंसी)

कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच गतिरोध जारी है। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने चेतावनी दी है कि सरकार किसी तरह की गलतफहमी में न रहे कि किसान अपनी फसल काटने के लिए आंदोलन से लौट जाएंगे। टिकैत ने हरियाणा की एक रैली में कहा कि अगर जबरदस्ती की गई, तो किसान अपनी फसल जला देंगे। इस पर एक टीवी डिबेट में भाजपा नेत्री संजू वर्मा ने एक किसान नेता के सामने राकेश टिकैत को घेरा। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग सिर्फ राजनीति करने आए हैं।

क्या बोलीं भाजपा नेता?: भाजपा नेता संजू वर्मा ने न्यूज 24 की डिबेट में कहा, “आंदोलनकारियों से मोदी सरकार से दिक्कत नहीं है। पर आप जैसे टीवी पर बैठने वाले परजीवियों और आंदोलनजीवियों से हमें बहुत दिक्कत है। राकेश टिकैत 2014 में अपनी जमानत भी हार गए थे, जब उन्होंने रालोद से चुनाव लड़े थे। राकेश टिकैत किसानों को आगे रखकर उनके कंधे पर रखकर बंदूक चला रहे हैं और उन्हें बरगलाकर अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति के लिए काम कर रहे हैं।”

भाजपा नेता ने आगे कहा, “इतना जान लीजिए कि मोदी सरकार ने जगतार सिंह बाजवा, गुरनाम सिंह चढ़ूनी, राकेश टिकैत, दर्शनपाल, जोगिंदर सिंह उग्राहां इन सबके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। जब और सबूत मिलेंगे, तो दिल्ली पुलिस को जो कार्रवाई करनी होगी करेगी।”

किसान नेता बोले- हम ही करेंगे भाजपा का इलाज: हालांकि, इस पर किसान नेता हरनाम सिंह ने कहा कि हम ही लोग आपका इलाज करेंगे। मैडम परेशान न हों। हम ही इलाज करेंगे आपकी पार्टी का। यही राकेश टिकैत और भारतीय किसान यूनियन आपका इलाज करेंगे। मैं हरनाम सिंह वर्मा आंदोलनजीवी किसान, जो आपको नेता लग रहा हूं, ये सारी आपकी मंशा को पूरा करेंगे हम लो।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट