scorecardresearch

कर्तव्यपथ से लोगों में कर्तव्य का एहसास होगा- बोलीं भाजपा नेता तो अलका लांबा ने कहा- तो ‘राजधर्म’ रख देते, अटलजी यही सलाह देते

Kartavyapath: बीजेपी प्रवक्ता अनिला सिंह ने कहा, अगर कोई कहता है कि वॉट इज इन द नेम, तो मैं कहती हूं एवरीथिंग इज इन द नेम। नाम में पूरी शक्ति होती है और हम उसे नकार नहीं सकते।

कर्तव्यपथ से लोगों में कर्तव्य का एहसास होगा- बोलीं भाजपा नेता तो अलका लांबा ने कहा- तो ‘राजधर्म’ रख देते, अटलजी यही सलाह देते
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कर्तव्यपथ का उद्घाटन किया (फोटो- एएनआई)

Kartavyapath: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राजधानी में कर्तव्यपथ का उद्घाटन किया। इसे लेकर हो रही एक टीवी डिबेट में भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता अनिला सिंह ने कहा कि राजपथ का नाम कर्तव्यपथ करने से लोगों में कर्तव्य का एहसास होगा।

उन्होंने कहा, अगर कोई कहता है कि वॉट इज इन द नेम, तो मैं कहती हूं एवरीथिंग इज इन द नेम। नाम में पूरी शक्ति होती है और हम उसे नकार नहीं सकते। जो गलतियां पहले हुई उन्हें सुधारना चाहिए। इस पर एंकर ने उनसे सवाल किया कि तो नाम बदलने से सुधार हो जाता है, क्या इलाहाबाद का नाम बदलने से प्रयागराज रामराज्य वाली नगरी बन गई और उन्होंने मुंबई और चेन्नई का भी जिक्र किया कि क्या नाम बदलने से वहां के लोगों की जिंदगी बदल गई?

बीजेपी प्रवक्ता ने जवाब देते हुए कहा कि अगर आप पहले के इलाहाबाद और अब के प्रयागराज में बहुत काम हुआ है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार है अब इलाहाबाद का भी जीवन बेहतर हो गया है और गौतम बुद्धनगर का भी जीवन बेहतर हो गया है। उन्होंने आगे कहा कि राजपथ का नाम कर्तव्यपथ रखने से हर नेता और हर नागरिक को अपना कर्तव्य समझना चाहिए और जब राजपथ की जगह कर्तव्यपथ पर चलेंगे तो कर्तव्य का एहसास होगा।

डिबेट में मौजूद कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी हमारे बीच होते तो वह पीएम मोदी को सलाह देते कि राजपथ का नाम बदलना ही है तो “राजधर्म” रख दो, ताकि सबक याद आता कि कर्तव्य क्या है आपका। उन्होंने कहा कि इतिहास उठाकर देखना अपने होते हुए अगर किसी ने अपने नाम की मूर्तियां लगाई हैं तो वो तानाशाहों ने किया है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कर्तव्यपथ और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण किया। इंडिया गेट के पास कैनोपी के नीचे 28 फीट ऊंची जेट ब्लैक ग्रेनाइट की नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति सुसज्जित की गई है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 09-09-2022 at 12:57:54 am
अपडेट