ताज़ा खबर
 

BJP- JDU में बढ़ सकती है तल्खी? संजय पासवान बोले- भाजपाई CM देखना चाहती है बिहार की जनता, अकेले चुनाव जीतने में सक्षम

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए के घटक दल बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी साथ चुनाव लड़ने वाले हैं। लेकिन सीटों के बंटवारे को लेकर अभी तक कोई बात नहीं हुई है।

भाजपा एमएलसी संजय पासवान, फोटो सोर्स- ANI

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election) से पहले ही बीजेपी (BJP) नेता के बयान से जेडीयू (JDU) के बीच तल्खी बढ़ सकती है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा एमएलसी संजय पासवान ने बुधवार को कहा कि बिहार के लोग एक बीजेपी नेता को बिहार के सीएम के रूप में देखना चाहते हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि हम अकेले चुनाव जीतने में भी सक्षम हैं। बता दें कि बीजेपी ने सीएम नीतीश कुमार की पार्टी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, ऐसे में पासवान का बयान दोनों दलों के बीच तल्खी का कारण बन सकता है।

क्या बोले बीजेपी नेता: बीजेपी एमएलसी संजय पासवान ने कहा, “बिहार के लोग एक बीजेपी नेता को बिहार के सीएम के रूप में देखना चाहते हैं, बीजेपी राज्य में सबसे मजबूत और सक्रिय पार्टी है। अंततः हम पीएम मोदी और सुशील मोदी जी के फैसले का पालन करेंगे, लेकिन हम अकेले चुनाव जीतने में सक्षम हैं।

Hindi News Today, 8 January 2020 LIVE Updates: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बिहार विधानसभा चुनाव: बीजेपी बिहार के चुनावों को लेकर बेहद सतर्क है। बिहार में बीजेपी- जेडीयू के साथ गठबंधन सरकार का हिस्सा है। महाराष्ट्र के झटके के बाद भगवा पार्टी यहां पर गठबंधन को लेकर बेहद संजीदा है, उसने पहले ही नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित कर दिया है। हालांकि अभी तक सीट बंटवारे को लेकर स्थिति साफ नहीं हुई है।

कांग्रेस-आरजेडी साथ: झारखंड में कांग्रेस, जेएमएम के साथ गठंबन में दूसरे नंबर की पार्टी है, जो जेएमएम की झारखंड में स्थिति है, वही आरजेडी की बिहार में अच्छी स्थिति है। बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन में कांग्रेस और आरजेडी के अलावा उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा, जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के भी साथ आने की पूरी संभावना है। ऐसे में बिहार का चुनाव का काफी दिलचस्प होने वाला है।

Next Stories
1 ABVP- NSUI कार्यकर्ताओं में भिड़ंत, प्रियंका गांधी बोलीं- BJP सरकार के गुंडों को खुला संरक्षण; पुलिस ने दर्ज की 25 लोगों पर FIR
2 VIDEO: भारत बंद के दौरान बंगाल में बवाल! आपस में भिड़े TMC और SFI वर्कर; जमकर चले लात घूंसे
3 ‘सीधे मुद्दे पर आएं, जल्दी कार्यक्रम निपटाएं’, पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में अमित शाह ने हड़काया
ये पढ़ा क्या?
X