ताज़ा खबर
 

‘डॉक्टर कोरोना को उतना ही जानते हैं जितना सोनिया गांधी हिंदी’ भाजपा नेता का विवादित बयान, राहुल गांधी पर भी की टिप्पणी

नेता ने कहा कि डॉक्टर कोरोना महामारी के बारे में उतना ही जानते हैं जितना कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी हिंदी जानती हैं।

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के साथ राहुल गांधी। (एक्सप्रेस फोटो)।

बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल की ओर से विवादित बयान दिया गया है। नेता ने कहा कि डॉक्टर कोरोना महामारी के बारे में उतना ही जानते हैं जितना कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी हिंदी जानती हैं। नेता ने यह तक कह दिया कि लोगों को इस समय घर से उतना ही बाहर निकलना चाहिए जितना कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंदिर जाते हैं।

नेता ने कहा, ‘लॉकडाउन को लेकर केंद्र सरकार ने काफी छूट दी है लेकिन हम सबको ध्यान रखने की जरूरत है।सावधानी बरतने की जरूरत है। आप लोग उतना ही घर से बाहर निकलें जितना की राहुल गांधी मंदिर जाते हैं। उतने ही मास्क का इस्तेमाल करें जितना कि योगी आदित्यनाथ भगवा वस्त्र का इस्तेमाल करते हैं। क्यों कि डॉक्टर भी उतना ही कोरोना के बारे में जानते हैं जितना सोनिया गांधी जी हिंदी के बारे में जानती हैं। इसलिए वैक्सीन जरूर लगाएं और प्रोटैक्शन जरूर करें।’

बिहार में कोरोना की बात की जाए तो शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 566 नये मामले सामने आये और इस महामारी से 14 और लोगों की मौत हो गई। राज्य में कोविड-19 की स्थिति अब नियंत्रण में बताई जा रही है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 9466 और संक्रमितों की संख्या 7,16,296 हो गई है। राज्य में इस महामारी से 7,99,481 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 6343 हैं। विभाग के अनुसार राज्य में स्वस्थ होने की दर 97.79 प्रतिशत है।

हालांकि, स्वास्थ्य विभागों के कामकाज की समीक्षा के लिए एक बैठक में, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जांच दर को और बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन और प्रतिबंधों में ढील के साथ, लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं और एक-दूसरे के संपर्क में आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण के नए प्रकोप को रोकने के लिए जांच में तेजी और संक्रमितों के संपर्क में आये लोगों का पता लगाने की जरूरत है। कोविड स्थिति में सुधार के बाद नौ जून से एक महीने से अधिक समय से चल रहे लॉकडाउन को हटा लिया गया है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में अगले छह महीने में छह करोड़ लोगों को कोविड-19 रोधी टीका लगाये जाने का लक्ष्य निर्धारित किया जिससे राज्य में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ सकती है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की बैठक में इस संबंध में निर्देश जारी किये। करीब 13 करोड़ आबादी वाले राज्य में अभी तक 1.18 करोड़ लोगों को ही टीके लगे हैं।

Next Stories
1 नीतीश कुमार, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, क्या है जीत का सीक्रेट? प्रशांत किशोर ने बताया काम का तरीक़ा
2 कांग्रेस प्रवक्ता बताने लगे मोदी सरकार का ‘DAILY Model’, कहा- कोरोना मौत के आंकड़ों से खेल रहे
3 5 फीसदी टैक्स स्लैब में कोरोना वैक्सीन, ब्लैक फंगस की दवा टैक्स फ्री, जीएसटी काउंसिल की बैठक में कई बड़े फैसले
आज का राशिफल
X