ताज़ा खबर
 

कांग्रेस स्पष्ट करे कि वह फारुक, महबूबा के राष्ट्र विरोधी बयानों के साथ या खिलाफ, बोले रविशंकर प्रसाद

प्रसाद ने कहा कि सोनिया जी और राहुल गांधी, साफ-साफ बताइए कि क्या कांग्रेस अनुच्छेद 370 को बहाल करने के पक्ष में है? क्या कांग्रेस चाहती है संसद ने जो जम्मू कश्मीर के लोगों के हित में कानून बनाए हैं उससे वहां के लोग वंचित रहे?

bjp leader, ravi shankar, prasad, congress, PDP,रविशंकर प्रसाद ने 370 को हटाए जाने के बाद राज्य के लोगों को मिल रहे विभिन्न केंद्रीय कानूनों के लाभ का उल्लेख किया। (फाइल फोटो)

भाजपा ने जम्मू एवं कश्मीर के राजनीतिक दलों के गुपकर घोषणापत्र गठबंधन में कांग्रेस के शामिल होने की आलोचना करते हुए सोमवार को इसे ‘गुप्तचर गठबंधन’ करार दिया। उन्होंने कहा कि इसका एकमात्र उद्देश्य अनुच्छेद 370 बहाल करना है जो पाकिस्तान चाहता है।

पार्टी ने गुपकर घोषणापत्र गठबंधन में शामिल नेशनल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुला और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की महबूबा मुफ्ती के ‘भारत विरोधी बयानों’ के बारे में भी कांग्रेस से अपना रुख स्पष्ट करने को कहा। वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने संवादाताओं को संबोधित करते हुए जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद राज्य के लोगों को मिल रहे विभिन्न केंद्रीय कानूनों के लाभ का उल्लेख किया।

भाजपा ने कांग्रेस से यह भी पूछा कि क्या वह चाहती है कि जम्मू और कश्मीर की जनता इन केंद्रीय कानूनों के फायदों से वंचित रहे। उन्होंने पूछा, ‘‘सोनिया जी और राहुल गांधी, साफ-साफ बताइए कि क्या कांग्रेस अनुच्छेद 370 को बहाल करने के पक्ष में है? क्या कांग्रेस चाहती है संसद ने जो जम्मू कश्मीर के लोगों के हित में कानून बनाए हैं उससे वहां के लोग वंचित रहे?’’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को यह जवाब भी देना पड़ेगा कि क्या वह कांग्रेस फारूक अब्दुल्ला के उस बयान का समर्थन करती है कि जिसमें उन्होंने कहा था कि अनुच्छेद 370 को वापस लाने के लिए वह चीन का समर्थन लेंगे। उन्होंने पूछा कि क्या कांग्रेस महबूबा मुफ्ती के उस वक्तव्य का समर्थन करती है जिसमें उन्होंने कहा था कि तब तक तिरंगा नहीं फहराएंगे जब तक जम्मू और कश्मीर का झंडा फहराने का अधिकार नहीं मिलेगा।

प्रसाद ने कहा, ‘‘ये (फारुक और महबूबा के बयान) जबरदस्त देश विरोधी बातें हैं। कांग्रेस को जवाब देना होगा। हम छोड़ने वाले नहीं हैं। पूरे देश में यह सवाल आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप गुपकर घोषणापत्र के उद्देश्य के साथ हैं? आप अनुच्छेद 370 वापस लाना चाहते हैं? कांग्रेस से हम जवाब की अपेक्षा करते हैं।’’

पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘‘ये गुपकर है या गुप्तचर है? ये कौन सा गठबंधन है? ये गुप्तचर गठबंधन क्या चाहता है?… ये वही चाहता है जो पाकिस्तान चाहता है, जो हिन्दुस्तान के दुश्मन देश चाहते हैं।’’ पात्रा ने कहा कि गुपकर गठबंधन का मुख्य उद्देश्य अनुच्छेद 370 को रोकना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 व‍िपक्ष के कई नेताओं के ख‍िलाफ जांच के बीच ED चीफ को म‍िला एक साल का सेवा-व‍िस्‍तार
2 दिनदहाड़े शख्स का सिर कर दिया कलम, फिर गिरजाघर के बाहर फेंका, कैमरे में वारदात कैद
3 केरल विन विन W-590 लॉटरी के रिजल्ट में इस लॉटरी नंबर को मिला 75 लाख का इनाम
यह पढ़ा क्या?
X