scorecardresearch

अमेरिका से आई नरेंद्र मोदी की तारीफ के बीच बीजेपी नेता ने पोस्ट किया पीएम की गर्दन पर बाइडन के हाथ वाला फोटो, लिखा- अमेरिकी अफसर उड़ा रहे मजाक, भारतीयों को हो रहा दुख

PM Modi Photo With US President Joe Biden: भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने कहा पीएम मोदी का यह फोटो असली हो या नकली, लेकिन देश के लिए अपमानजनक है।

अमेरिका से आई नरेंद्र मोदी की तारीफ के बीच बीजेपी नेता ने पोस्ट किया पीएम की गर्दन पर बाइडन के हाथ वाला फोटो, लिखा- अमेरिकी अफसर उड़ा रहे मजाक, भारतीयों को हो रहा दुख
Row over PM Modi Meeting With Joe Biden: भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद सुब्रमण्यम स्वामी। (Photo PTI)

हाल ही में इंडोनेशिया (Indonesia) के शहर बाली (Bali) में हुए जी-20 शिखर सम्मेलन (G-20 Summit) में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की दमदार भूमिका सुर्खियों में रही। दुनियाभर में इसको लेकर चर्चाएं हुईं। खुद व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे (Karine Jean-Pierre) ने भी मोदी और अमेरिकन राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) की मुलाकात और दोनों के बीच गर्मजोशी भरी बातचीत को स्वीकारा है।

जीन-पियरे (Karine Jean-Pierre) ने अपने बयान में कहा, “भारत हमारे बीच एक बहुत ही महत्वपूर्ण रिश्ता है। आपने पिछले सप्ताह ही जब वे बाली में थे, राष्ट्रपति को प्रधानमंत्री मोदी का अभिनंदन करते और बहुत संक्षिप्त मुलाकात करते देखा था। स्पष्ट रूप से यह एक महत्वपूर्ण संबंध है जिसका हम वास्तव में सम्मान करते हैं।”

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, “मोदी को फोटो खिंचवाने की लालसा बंद करनी चाहिए”

इस बीच भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकन राष्ट्रपति जो बाइडन की एक तस्वीर ट्वीट करके कहा है कि इस पर अमेरिकी अफसर मजाक उड़ा रहे हैं। तस्वीर में भारतीय प्रधानमंत्री की गर्दन पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन अपना बांया हाथ रखे हुए। इसको लेकर उन्होंने लिखा, “यह फोटो मॉर्फ्ड है या सच है? निजी तौर पर, अमेरिकी अधिकारी यह कहते हुए मजाक उड़ा रहे हैं कि मोदी जी कितने नकली हैं। लेकिन भारतीयों के लिए यह सुनकर दुख होता है। मोदी को फोटो खिंचवाने की लालसा बंद करनी चाहिए क्योंकि ये बूमरैंग हैं।”

BJP नेता के Tweet पर लोगों ने किए Comments

हालांकि सुब्रमण्यम स्वामी की ट्वीट पर कई लोगों ने कमेंट किया है। @ActiveBread ने लिखा, “ईमानदारी से यह दुनिया नकली है, कौन खुद को वंचित नहीं सोच रहा है। इस टैग से वंचित नहीं है, यह उनके लिए सच है, लेकिन दूसरों के लिए नहीं। बड़ा सोचो, कभी भी ऐसे नेता की आलोचना मत करो जो आप जैसे लाखों दिलों की आत्मा हो।” @MoneyMike7211 ने टिप्पणी की, “क्या आप अमेरिकन के साथ सो रहे थे?” @basabchatterje6 ने कहा, “अमेरिकी आपको सभी मजाक की सूचना देते हैं।” @mepratap ने कहा, “Sir, हम आपके अस्तित्व से अवगत हैं, याद दिलाने की आवश्यकता नहीं है।” @upwalarajput ने लिखा, “वे इटालियंस के बारे में बात कर रहे हैं जो अमेरिका में स्थानांतरित हो गए।”

भारत के सुझावों और विचारों (Suggestions and Ideas) को G-20 ने स्वीकारा

जब प्रधानमंत्री इंडोनेशिया के शहर बाली गये थे, तो वहां उन्होंने दुनिया के कई देशों के नेताओं के साथ उनकी बैठक हुई। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर भारत के सुझावों और विचारों का कई देशों ने तारीफ की। पीएम मोदी ने पांच देशों के नेताओं (Five Country President) के साथ द्विपक्षीय बैठक (Bilateral Meeting) की। इनमें इटली (Italy), मेजबान इंडोनेशिया (Indonesia), जर्मनी (Germany), ब्रिटेन (Britain) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के राष्ट्राध्यक्ष शामिल रहे।

अमेरिकी प्रशासन ने मुलाकात को Productive बताया था

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने इंडोनेशिया के बाली में जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय वार्ता से पहले कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच उत्पादक (Productive) और बहुत ही व्यावहारिक (Practical) संबंध हैं। पीएम मोदी ने भी कहा था कि ऐसे समय में G20 भारत की तरफ आशा की नजर से देख रहा है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 22-11-2022 at 11:23:39 am
अपडेट