ताज़ा खबर
 

‘…हिंदू दिवाली मनाएगा तो कोई पाप करेगा’, दिल्ली के ‘धमाकेदार’ सेलिब्रेशन पर BJP नेता को ‘गर्व’

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने दिवाली की रात फोड़े गए पटाखों को सही बताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली में हर तरफ धमाकेदार पटाखे चल रहे हैं, पटाखों पर बैन लगे, ऐसा नैरेटिव बनाया गया जैसे हिन्दू अगर दिवाली मनाएगा तो कोई पाप करेगा।

आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक और भाजपा नेता कपिल मिश्रा।

देश की राजधानी दिल्ली में हर साल दिवाली के चलते प्रदूषण बढ़ जाता है। ऐसा ही इस बार भी हुआ है। देश में रविवार को दिवाली मनाई गई और दिवाली के अगले दिन यानी सोमवार को कई जगह पर वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने पटाखों पर बैन लगा दिया था और सिर्फ ग्रीन पटाखे जलाने की अनुमति थी इसके बावजूद देर रात तक लोगों ने पटाखे जलाए। जहां एक तरफ लोग पटाखों के चलते प्रदूषण से परेशान है वहीं बीजेपी नेता ने इसे गर्व की बात बताई है।

आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक और भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने दिवाली की रात फोड़े गए पटाखों को सही बताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा “दिल्ली में हर तरफ धमाकेदार पटाखे चल रहे हैं, पटाखों पर बैन लगे, ऐसा नैरेटिव बनाया गया जैसे हिन्दू अगर दिवाली मनाएगा तो कोई पाप करेगा। दिल्ली में पटाखे वाली दिवाली से मैं बहुत खुश हूं और गर्व महसूस कर रहा हूं।”

कपिल के इस ट्वीट के बाद कुछ यूजर्स ने उन्हें ट्रोल भी किया है। एक यूजर ने लिखा”सांस लेने को हवा नहीं, पटाखों में न जाने क्या क्या केमिकल होते हैं। बाल्मीकि जी इनको बोल गए थे कि सल्फर/पोटैशियम वाले पटाखे ज़रूर जलाना नही तो हिन्दू खतरे में आ जायेगा। लगता है जब से भाजपा सरकार आयी है, तभी से हिन्दू खतरे में आया है।” एक यूजर ने लिखा “आप जैसे लोग वो दीमक हैं जो अपनी हिन्दू-मुसलमान की राजनीति के लिए आबोहवा तक को दांव पर लगा देते हैं। भूलियेगा मत आप भी दिल्ली में ही रहते हो और यदि ईश्वर ने चाहा तो दिल्ली में ही बूढ़े होंगे फिर उस समय पटाखों का आनंद भी लीजिएगा।”

इसके अलावा कपिल ने एक और ट्वीट किया और दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल को ट्रोल किया। दिल्ली के सीएम ने दिवाली की शाम दिल्ली वासियों को दीवाली की बधाई देते हुए ट्वीट किया “दीवाली की शाम और कोई पटाखे नहीं। दिल्ली वालों ने कमाल कर दिया। दीवाली की बधाई।”

सीएम केजरीवाल का ये ट्वीट कपिल को पसंद नहीं आया और उन्होंने इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा “मूर्ख आदमी, हिन्दू लक्ष्मी पूजा करने के बाद पटाखे फोड़ते हैं। अब सुन, धमाके हर तरफ, दिल्ली के हिन्दू धुंआधार पटाखे चला रहे हैं औकात हो तो अगली बार बकरा ईद पर ज्ञान देना घुँघरू सेठ।”

Next Stories
1 INS Baaz: बीच समंदर भारत का सैन्य ठिकाना! जानें हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए क्यों है बेहद अहम?
2 चुनाव जीतने के बाद 50 पंचायत प्रतिनिधि हो गए लापता! चुनाव आयोग ने चार जिलों के डीएम एसपी को ढूंढने कहा
3 INDIAN RAILWAYS में बड़ा बदलाव, दो नई कंपनियां बनाने की तैयारी! जानें क्या है मोदी सरकार का प्लान
Coronavirus LIVE:
X