ताज़ा खबर
 

हिंदू, मुस्लिम जिहादी को मारेगा तो हम उसके साथ, ताली बजा रहे थे कपिल मिश्रा; एंकर ने पूछा तो मुकर गए

बीते साल 23 फ़रवरी से 26 फ़रवरी के बीच दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में धार्मिक हिंसा भड़क गयी थी। इस हिंसा में करीब 53 लोगों की मौत हो गयी थी। इन दंगों को भड़काने का आरोप भाजपा नेता कपिल मिश्रा पर लगा था।

Delhi Riots, CAAभाजपा नेता कपिल मिश्रा (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली दंगों के आरोपी रहे भाजपा नेता कपिल मिश्रा का कहना है कि जब आप कहा है हिंदू, मुस्लिम जिहादी को मारेगा तो हम उसके साथ रहेंगे। कहा कि अगर किसी को लगता है कि ध्रुवीकरण की राजनीति से भाजपा को फायदा हो रहा है तो मत लगाओ भारत तोड़ने के नारे, मत बोलो अफजल जिंदा के नारे, मत बोलो ऐसी बातें। कहा भारत तेरे टुकड़े के नारे लगाने बन्द कर दो, विवाद सीएए से था तो उसी की बात बोलते, भारत को तोड़ने की बातें क्यों करने लगे।

उन्होंने कहा कि कल कोई आतंकवादी आकर देश पर हमला कर दे तो आप उसे मासूम हेडमास्टर का बेटा बताओगे तो हम चुप नहीं रहेंगे। कहा कि हम कोई ध्रूवीकरण की बात नहीं करते हैं। आप ऐसे नारे लगाते हैं तो हम विरोध करते हैं।

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने अपने ऊपर दंगों के भड़काने के आरोप को सिरे से नकारते हुए कहा कि यह सब सिर्फ प्रोपेगंडा है। कहा कि हमारे जिस भाषण के बाद दंगे फैलने के आरोप लगाए जा रहे हैं उसके तीन महीने पहले ही दिल्ली में दंगा शुरू हो चुका था। बीबीसी से बात करते हुए उन्होंने सभी आरोपों को गलत बताया।

जब उनको उनके इस बयान “डीसीपी साहब ट्रंप के जाने के बाद आप जाफराबाद और चांदबाग खाली करा लीजिए, ऐसी आपसे विनती है, उसके बाद हम किसी की नहीं सुनेंगे।” की याद दिलाई गई और पूछा गया कि क्यों न आपके बयान को उत्तेजित करने वाला माना जाए?

बीते साल 23 फ़रवरी से 26 फ़रवरी के बीच दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में धार्मिक हिंसा भड़क गयी थी। इस हिंसा में करीब 53 लोगों की मौत हो गयी थी। इन दंगों को भड़काने का आरोप भाजपा नेता कपिल मिश्रा पर लगा था। दंगों में मारे गए लोगों को लेकर जब

कपिल मिश्रा से यह पूछा गया कि आपने कितने मुस्लिमों के लिए काम किया तो उन्होंने कहा कि हाँ मैं एक धर्म के लोगों के लिए काम करता हूं। आगे भी करता रहूंगा।

Next Stories
1 बंगाल: नॉर्थ 24 परगना में रोकी BJP की परिवर्तन रैली, कैलाश विजयवर्गीय बोले- लाठीचार्ज किया गया
2 अमित शाह को जमानत दिलवाने वाले जज-वकील आज ऊंचे-ऊंचे पदों पर बैठे हुए हैं- कांग्रेस प्रवक्ता का आरोप
3 काशी के सांसद कैसा काम कर रहे हैं? जब नरेंद्र मोदी ने पूछा सवाल, हैरान रह गए यूपी बीजेपी चीफ
ये पढ़ा क्या?
X