भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर एफआईआर दर्ज करने के लिए दी शिकायत, बताया मौतों का जिम्मेदार

ई मेल पर की गई शिकायत में कपिल मिश्रा ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल की वजह से दिल्ली के अस्पतालों में सैकड़ों जानें गईं। उन्होंने केजरीवाल पर ये भी आरोप लगाया है कि जयपुर गोल्डन जैसे अस्पताल जिन्हें ऑक्सीजन की सख्त जरूरत थी उन्हें ऑक्सीजन न देकर उसे दूसरे अस्पतालों में भेज दिया गया।

kapil mishra, arvind kejriwal, delhi cmबीजेपी नेता कपिल मिश्रा और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटोः एजेंसी)

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के कभी बगलगीर रहे कपिल मिश्रा अब उनके लिए बड़ा सिर दर्द बन चुके हैं। अक्सर कपिल के निशाने पर दिल्ली की सरकार के साथ केजरीवाल रहते हैं। ताजा घटनाक्रम में कपिल ने कोरोना से दिल्ली में हुई मौतों के लिए केजरीवाल को जिम्मेदार बताते हुउ उन पर केस दर्ज करने की मांग की है।

ई मेल पर की गई शिकायत में खुद को हिंदू इकोसिस्टम का संस्थापक बताते हुए कपिल मिश्रा ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल की वजह से दिल्ली के अस्पतालों में सैकड़ों जानें गईं। उन्होंने केजरीवाल पर ये भी आरोप लगाया है कि जयपुर गोल्डन जैसे अस्पताल जिन्हें ऑक्सीजन की सख्त जरूरत थी उन्हें ऑक्सीजन न देकर उसे दूसरे अस्पतालों में भेज दिया गया। बीजेपी नेता का कहना है कि यह आपराधिक लापरवाही है। दिल्ली सीपी एसएन श्रीवास्तव को भेजी मेल में उन्होंने कहा- पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए।

आम आदमी पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए कपिल ने सीएम को आपराधिक उपेक्षा का आरोपी बताया है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि मुख्यमंत्री की आपराधिक लापरवाही के कारण ही दिल्ली में सैकड़ों लोगों की जान गई। उन्होंने कमिश्नर से तीन विषयों पर जांच करने का आग्रह किया है। ये हैं, लापरवाही से हुई मौतें, विज्ञापन में भ्रष्टाचार और पीड़ितों को मुआवजा।

कपिल का कहना है कि आईनॉक्स और जयपुर गोल्डन अस्पताल, बत्रा अस्पताल और गंगाराम आदि द्वारा हाईकोर्ट में दिए स्टेटमेंट ये साफ है कि ऑक्सीजन की सप्लाई दिल्ली सरकार के गलत आदेशों और आपराधिक लापरवाही की वजह से बाधित हुई।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि अब केजरीवाल सरकार के अफसरों के लिए चार बड़े होटलों के 250 कमरें बुक करने का आर्डर दिया जा रहा है। सरकारी अस्पताल को मरीज छोड़कर इन होटलों में डॉक्टर, ऑक्सीजन, दवाएं भेजने का आर्डर दिया गया है। जनता एक एक बेड, एक ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए तड़प तड़प कर मर रही है। ये कैसे बर्दाश्त किया जाएगा?

उनका कहना है कि केजरीवाल के बिके हुए पत्रकार पहले ये झूठ फैला रहे थे कि हाईकोर्ट ने 5 स्टार होटल मांगा था। केजरीवाल के बिके हुए पत्रकार अब ये झूठ फैला रहे हैं कि केजरीवाल की जानकारी के बिना आर्डर निकल गया। उनका कहना है कि केजरीवाल के बिके हुए पत्रकार भी इन मौतों के लिए जिम्मेदार है। गौरतलब है कि कपिल कभी आम आदमी पार्टी का मजबूत चेहरा हुआ करते थे। उन्हें कैबिनेट में भी शामिल किया था।

Next Stories
1 अब दिल्ली में LG होंगे ‘सरकार’, केंद्र सरकार ने जारी की अधिसूचना, हो सकता है बवाल
2 शादी करने बाइक से अकेले निकला दूल्हा, पुलिसवाले बोले- 5 बाराती तो ले आते, बताई मजबूरी
3 UAE में ISI चीफ से गुपचुप मिले थे अजीत डोभाल, गुप्त रखी गई सारी जानकारी
आज का राशिफल
X