ताज़ा खबर
 

गोहत्‍या का आरोप लगने पर मुस्लिम नेता को भाजपा ने पार्टी से निकाला, पुलिस ने घर से बरामद किया बीफ

मामला सामने आने के बाद भाजपा ने अनवर को पार्टी से निकाल दिया। अनवर भाजपा अल्‍पसंख्‍यक मोर्चे से जुड़ा हुआ था।

Author भोपाल | January 28, 2016 1:59 PM
ट्रक डाइवर ने तीन गाय को कूचला और फिर नदी में कूद गया। (DEMO PIC)

मध्‍य प्रदेश के देवास में भाजपा नेता अनवर मेव और उसके चार रिश्‍तेदारों पर गोहत्‍या का आरोप लगा है। आरोपी नेता के टोनखुर्द स्थित घर से पुलिस ने बुधवार को बीफ बरामद किया है। मामला सामने आने के बाद भाजपा ने अनवर को पार्टी से निकाल दिया। अनवर भाजपा अल्‍पसंख्‍यक मोर्चे से जुड़ा हुआ था।

जांच अधिकारी विजय सिसोदिया ने इंडियन एक्‍सप्रेस को बताया कि अनवर और नौ लोगों के खिलाफ गोहत्‍या रोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। स्‍थानीय सरकारी पशु चिकित्‍सालय की प्राथमिक रिपोर्ट का हवाले से सिसोदिया ने कहा कि अनवर के घर से मिला मांस गाय का था। इसे पुष्टि के लिए मथुरा लैब में भेजा जाएगा।

Read Also: ISIS की धमकी, गाय की पूजा करने वाले हिंदुओं से छीन लेंगे कश्‍मीर

हिंदूवादी संगठनों के बंद बुलाए जाने के बाद देवास में पुलिस तैनात कर दी गई है। प्रशासन ने शाम को पीस कमिटी की बैठक बुलाई। इसमें दोनों समुदायों ने अनवर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। आरोपी ने बचाव में क‍हा कि उसके घर से मिला मांस गाय का नहीं है। पुलिस का कहना है कि उसके परिवार के एक सदस्‍य के नाम से कत्‍लखाने का लाइसेंस है लेकिन वह काफी पहले एक्‍सपायर हो चुका है।

Read Also: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी के पिता का आरोप- हमें गौहत्‍या के नाम पर निशाना बनाया जा रहा है

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App