ताज़ा खबर
 

ग‍िर‍िराज स‍िंंह ने शाहीन बाग प्रदर्शन को बताया ‘नेहरू की देन’, कहा- बंटवारे के दिन से इन्होंने डाला दूसरा बीज, ये फल-फूल रहा है

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि जिन्ना ने पाकिस्तान को इस्लामिक राष्ट्र बनाया और नेहरू बने भारत के प्रधानमंत्री। फिर दूसरा बीज इन लोगों ने डाल दिया और वो बीज शाहीन बाग के रास्ते फल-फूल रहा है।

गिरिराज सिंह ने शाहीन बाग के लिए जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराया है।(फाइल फोटो)

अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सिंह ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। शाहीन बाग में चले रहे नागरिकता संशोधित कानून के विरोध प्रदर्शन को उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की देन बताया। मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्व विद्यालय में आयोजित धर्म संवाद नाम के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने यह विवादित बयान दिया।

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि जिन्ना ने पाकिस्तान को इस्लामिक राष्ट्र बनाया और नेहरू बने भारत के प्रधानमंत्री। फिर दूसरा बीज इन लोगों ने डाल दिया और वो बीज शाहीन बाग के रास्ते फल-फूल रहा है। उन्होंने कहा कि हम कभी कट्टर नहीं हो सकते।
संस्कृति को लेकर भी वह लोगों पर भड़के।

उन्होंने कहा कि आज हमारे बच्चे गायत्री मंत्र नहीं जानते। हमारे बच्चे हनुमान चालीसा नहीं जानते। हमने भारत में संस्कृति को प्राथमिकता दी ही नहीं।हमारे बच्चे मिशनरी स्कूल में पढ़ते हैं। इसके आगे उन्होंने कहा  देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं आया तो हिंदू अपने ही देश में अल्पसंख्यक हो जायेगा। उत्तर प्रदेश में कई ऐसे इलाके हैं, जिनका मूल हिंदू नाम अब मुस्लिम नामों में बदल गया है और इसकी वजह उन क्षेत्रों में मुसलमानों की जनसंख्या में बड़ी वृद्धि है। इसलिए आज सीएए की उपयोगिता बढ़ गयी है।

उन्होंने कहा कि कि जो कट्टर हैं, उनसे मेरी टक्कर है। शाहीन बाग प्रदर्शन को  पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि शाहीन बाग में देश को तोड़ने की मुहिम चलाई जा रही है।

Next Stories
1 LIC का Jeevan Lakshya प्लान, सुरक्षा के साथ ही परिवार को सालाना आय सुविधा का है विकल्प
2 UP: सीएम योगी के सूबे में तेजी से बढ़ रही बेरोजगारी, एक साल में 12.50 लाख बेरोजगार बढ़े, बेरोजगारों की संख्या 34 लाख
3 भाजपा नेता ने जामिया हिंसा पर कहा- कसाब भागकर अगर उस दिन लाइब्रेरी में घुस जाता तो निर्दोष कहलाता
Coronavirus LIVE:
X