ताज़ा खबर
 

CAB पर गिरिराज ने बोला ओवैसी पर हमला, कहा जिन्ना की राह पर चलकर मुसलमानों में फैला रहे भ्रम

Citizenship Amendment Bill 20019 : केंद्रींय मंत्री ने औवैसी की तुलना मोहम्मद अली जिन्ना से करते हुए कहा कि वह भारत के मुसलमानों को भ्रमित कर रहे है। साथ ही केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस मुद्दे पर पाकिस्तान को उपदेश नहीं देना चाहिए भारत के मुसलमान खुश हैं।

फोटो सोर्स- जनसत्ता

नागरिकता संशोधन बिल 2019 (Citizenship Amendment Bill) लोकसभा में पास हो गया। इसे लेकर देश में सियासत गरम हो गई है। विपक्ष के नेता सड़क से लेकर सदन तक इस बिल का विरोध कर रहे है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने असदुद्दीन ओवैसी को कहा है कि वह भारत के मुसलमानों को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे है। भारत का मुस्लिम समाज देश के साथ है और वह बेहद खुश है।

मुसलमानों को भ्रमित कर रहे है ओवैसी: दरअसल भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नागरिकता संशोधन बिल का विरोध कर ने पर AIMIM के सांसद असदुद्दीन ओवैसी को निशाना बनाया है। केंद्रींय मंत्री ने औवैसी की तुलना मोहम्मद अली जिन्ना से करते हुए कहा कि वह भारत के मुसलमानों को भ्रमित कर रहे है। साथ ही केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस मुद्दे पर पाकिस्तान को उपदेश नहीं देना चाहिए भारत के मुसलमान खुश हैं।

Hindi News Today, 10 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

धर्म के अधार पर भेदभाव करना चाहती है सरकार: गौरतलब है कि इस बिल का विरोध करते हुए AIMIM के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में कहा कि जब संविधान लिखा जा रहा था, तब भगवान के नाम पर दस्तावेज लिखने की शुरुआत को खारिज कर दिया गया था। लेकिन यह सरकार इस बिल को लाकर धर्म के आधार पर भेदभाव करने जा रही है। उन्होंने इसके विरोध में बोलते हुए गृहमंत्री अमित शाह की तुलना हिटलर से की थी जिसे बाद लोकसभा की कार्रवाई से निकाल दिया गया था।

बिल के विरोध में प्रदर्शन: बता दें कि इस बिल के विरोध में ऑल असम स्टूडेंट यूनियन (AASU) और नॉर्थ ईस्ट स्टूडेंट यूनियन (NESU) ने 11 घंटे का बंद बुलाया है। डिब्रूगढ़ और जोरहाट में छात्र संगठनों ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान कई जगहों पर आगजनी की भी घटना हुई। बंद की वजह से दुकानें, स्कूल, कॉलेज बंद हैं. कई यूनिवर्सिटी में परीक्षाएं रद्द कर दी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘जिसे मेरा मुंह सूंघना है, वो अभी आ जाओ’, बीजेपी सांसदों पर भगवंत मान ने संसद में मारा तंज
2 NRC “लॉलीपॉप”, नागरिकता संशोधन बिल “बड़ा लॉलीपॉप”, TMC सांसद बोले- सरकार बना रही बंगाल को निशाना
3 BJP के एकनाथ खडसे द‍िखा रहे बागी तेवर: शरद पवार से मिले, आज उद्धव ठाकरे से करेंगे मुलकात
ये पढ़ा क्या?
X