सलमान खुर्शीद की किताब पर भड़की भाजपा, बोली- मकड़ी की तरह जाल बुन रही कांग्रेस, सोनिया गांधी करती हैं नफरत की राजनीति

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी हिंदुओं का सम्मान करती हैं तो आपको बाहर निकलकर चुप्पी तोड़नी होगी। अगर आप चुप रहती हैं तो यह स्पष्ट हो जाएगा कि हिंदुओं से नफरत करना ही कांग्रेस पार्टी की विचारधारा है।

बुधवार को सलमान खुर्शीद की किताब का विमोचन होते ही इसमें लिखी गई कुछ लाइन को लेकर हंगामा मच गया। (एक्सप्रेस फोटो)

बुधवार को कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की किताब ‘Sunrise over Ayodhya’ का विमोचन किया गया। किताब का विमोचन होते ही इस पर हंगामा मच गया है। राम जन्मभूमि- बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर लिखी गई इस किताब में हिंदुत्व की तुलना इस्लामिक चरमपंथी संगठन बोको हरम और आईएसआईएस से की गई है। कांग्रेस नेता के द्वारा लिखी गई किताब में इस लाइन पर भाजपा भड़क उठी है। भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस मकड़ी की तरह जाल बुन रही है और सोनिया गांधी नफरत की राजनीति करती हैं।

गुरुवार को भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर प्रेस कांफ्रेंस किया और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा कि ये लाइन सलमान खुर्शीद, पी चिदंबरम और शशि थरूर जैसे कुछ कांग्रेस नेताओं की नहीं है बल्कि ये कांग्रेस पार्टी की विचारधारा है। ये बिलकुल स्पष्ट कर देता है कि जिस बहुसंख्यक का योगदान देश को अखंड करने में रहा है, उनकी भावनाओं को कुचल डालो। उनको बार बार चोट पहुंचाओ। ये सोनिया गांधी और राहुल गांधी के इशारे पर ही बार बार होता है। 

आगे गौरव भाटिया ने कहा कि तुष्टिकरण की वजह से हिंदू आतंकवाद शब्द का आविष्कार कांग्रेस मुख्यालय में हुआ। अब उत्तरप्रदेश में चुनाव आ रहे हैं तो क्या इच्छाधारी हिंदू राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हर शहर और हर गली में जाकर यह  कहने की हिम्मत करेंगे कि हिंदू धर्म और हिंदुत्व का मतलब आईएसआईएस और बोको हरम की विचारधारा है। वो आईएसआईएस और बोको हरम जिसे संयुक्त राष्ट्र ने आतंकवादी संगठन माना है। उनसे आप 100 करोड़ हिंदुओं की तुलना कर रहे हैं जिन्होंने आजादी के पहले और आजादी के बाद पूर्ण सहिष्णु होने का प्रमाण दिया।

प्रेस कांफ्रेंस में गौरव भाटिया ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने आजतक केवल सांप्रदायिक राजनीति की। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी हिंदुओं का सम्मान करती हैं तो आपको बाहर निकलकर चुप्पी तोड़नी होगी। अगर आप चुप रहती हैं तो यह स्पष्ट हो जाएगा कि हिंदुओं से नफरत करना ही कांग्रेस पार्टी की विचारधारा है। आप नफरत की राजनीति कर रही हैं और आपके निशाने पर यहां का बहुसंख्यक हिंदू समाज है। यह भारत की पंथनिरपेक्षता का अपमान है। 

दरअसल सलमान खुर्शीद द्वारा लिखी गई किताब सनराइज ओवर अयोध्या के छठे चैप्टर द सैफरन स्काई में लिखा गया है कि साधु संतों के सनातन धर्म और प्राचीन हिंदू धर्म को हिंदुत्व के एक नए तरीके से किनारे लगाया जा रहा है जो कि इस्लामिक जिहादी संगठन बोको हरम और आईएसआईएस की तरह है। किताब में लिखी गई इस लाइन को लेकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के खिलाफ दिल्ली पुलिस के पास शिकायत भी दर्ज कराई गई है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
रोमिंग पर फोन कॉल 23 फीसदी और एसएमएस 75 फीसदी तक सस्‍ता होगाTRAI, Mobile Call, Mobile SMS, Mobile Phone Call, Call Rate, SMS Charge, Roaming Call Charge, SMS Roaming, Business News
अपडेट