ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र में पलटी बाजी, फ्लोर टेस्ट से पहले CM देवेंद्र फडणवीस का इस्तीफा, कहा- जो बात हुई नहीं, शिवसेना उस पर अड़ी

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि शिवसेना का एजेंडा सिर्फ सत्ता है।

महाराष्ट्र में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते देवेंद्र फडणवीस। (फोटोः एएनआई)

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर मचे घमासान के बीच मंगलवार को बड़ी बाजी पलट गई। दोपहर को पहले डिप्टी सीएम अजित पवार ने इस्तीफा दिया, जिसके चंद देर बाद ही मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे का ऐलान किया। साढ़े तीन प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा करने के बाद वह राजभवन पहुंचे, जहां उन्होंने राज्यपाल को त्यागपत्र सौंपा।

कॉन्फ्रेंस में उन्होंने पत्रकारों से कहा- भी सरकार बनाएगा, उसे मैं शुभकामनाएं देता हूं, पर वह अस्थाई सरकार होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि उनमें बड़े स्तर पर वैचारिक मतभेद हैं।

बकौल फडणवीस, “शिवसेना नेताओं में सत्ता की भूख इस कदर है कि वे अब सोनिया गांधी के साथ गठबंधन कर रहे हैं। हमने फैसला लिया है कि हम कभी भी जोड़-तोड़ में नहीं शामिल होंगे और न ही किसी विधायक को तोड़ने का प्रयास करेंगे। जिन्होंने कहा है कि हम हॉर्स ट्रेडिंग में लिप्त हैं, वे खुद ही पूरा अस्तबल खरीद चुके हैं।”

सीएम पर 50-50 के लिए अड़ी शिवसेना से जुड़े सवाल पर पत्रकारों से उन्होंने कहा- शिवसेना से जो बात हुई ही नहीं, वह उसी पर अड़ी रही। सूबे में तीन पहियों वाली सरकार नहीं चलेगी।

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि शिवसेना का एजेंडा सिर्फ सत्ता है। शिवसेना, NCP और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा- ये तीन पहियों वाली सरकार अधिक दिन चल नहीं पाएगी।

Maharashtra Govt Floor Test LIVE Updates

इससे पहले, दोपहर को फडणवीस के साथ शनिवार को डिप्टी सीएम की शपथ लेने वाले NCP नेता अजित पवार ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने फडणवीस को अपना त्याग-पत्र सौंपा।

उनके इस्तीफे पर शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया- अजित दादा हमारे साथ हैं, जबकि महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे ही शिवसेना की तरफ से पूरे पांच सालों के लिए मुख्यमंत्री होंगे।

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव बीजेपी और शिवसेना ने मिल कर लड़ा था, पर सीएम पद बांटने को लेकर दोनों दलों के बीच टकराव की स्थिति थी, जिसके चलते वे मिलकर सरकार न बना सके थे।

Next Stories
1 महाराष्ट्रः महज 72 घंटे डिप्टी-CM रहे अजित पवार, फ्लोर टेस्ट से पहले दिया इस्तीफा; संजय बोले- दादा हमारे साथ
2 Kerala Lottery Today Results announced: लॉटरी के रिजल्‍ट जारी, इस टिकट ने जीता है 70 लाख का पहला इनाम
3 VIDEO: सोनिया गांधी ने अंबडेकर की मूर्ति के सामने पढ़े संविधान के अंश
यह पढ़ा क्या?
X