ताज़ा खबर
 

राजस्थान बीजेपी उपाध्यक्ष ने राहुल गांधी को बताया ‘औरंगजेब’, बताया कांग्रेस का आखिरी शहंशाह

भाजपा नेता ज्ञानदेव आहूजा ने गुरुवार को कहा कि जिस तरह मुगल सल्तनत का आखिरी बादशाह औरंगजेब था, उसी तरह राहुल गांधी कांग्रेस सल्तनत के आखिरी बादशाह हैं। विधानसभा के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में आहूजा ने कहा, ”जैसे औरंगजेब मुगल सल्तनत का आखिरी बादशाह था, वैसे ही राहुल गांधी इस सल्तनत के आखिरी बादशाह […]

Author January 18, 2019 8:03 AM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

भाजपा नेता ज्ञानदेव आहूजा ने गुरुवार को कहा कि जिस तरह मुगल सल्तनत का आखिरी बादशाह औरंगजेब था, उसी तरह राहुल गांधी कांग्रेस सल्तनत के आखिरी बादशाह हैं। विधानसभा के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में आहूजा ने कहा, ”जैसे औरंगजेब मुगल सल्तनत का आखिरी बादशाह था, वैसे ही राहुल गांधी इस सल्तनत के आखिरी बादशाह हैं। कांग्रेस का खात्मा निश्चित है।”  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जनेऊ धारण करने पर बीजेपी नेता ने सवाल किया कि राहुल बताएं कि उनका यज्ञोपवीत संस्कार किस पंडित, पुरोहित, पुजारी, ब्राह्मण ने करवाया।

विधायक ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस गौमाता के नाम पर ढोंग कर रही है। बता दें कि भले ही आहूजा ने औरंगजेब को आखिरी मुगल बताया हो, लेकिन तथ्यात्मक तौर पर यह सही नहीं है। औरंगजेब की मृत्यु 1707 में हुई थी जबकि आखिरी मुगल बादशाह बहादुर शाह जफर थे, जिनकी मृत्यु 1862 में हुई थी। हालांकि, औरंगजेब को आखिरी प्रभावशाली मुगल बादशाह के तौर पर देखा जाता है।

उन्होंने दावा किया कि अलवर के रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव भाजपा ही जीतेगी। बता दें कि इस सीट पर बीएसपी प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह की मृत्यु के बाद चुनाव टल गए थे। बता दें कि कांग्रेस ने 199 लोकसभा सीटों में से 99 पर जीत हासिल की है। पिछली विधानसभा में ज्ञानदेव आहूजा रामगढ़ से विधायक थे। दिसंबर में हुए चुनाव में उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर उतरने का फैसला किया था। पार्टी ने उन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया था। हालांकि, बाद में उन्होंने नामांकन वापस ले लिया था। आहूजा अपने विवादास्पद बयानों के लिए भी जाने जाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App