ताज़ा खबर
 

बीजेपी का महाकुंभः नरेंद्र मोदी बोले- गांधी, लोहिया और दीनदयाल हमें मंजूर, पर ‘झूठ का बवंडर’ नहीं

मंगलवार (25 सितंबर) को वह मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित जंबूरी में थे। पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर आयोजित कार्यकर्ता महाकुंभ में पीएम से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

Author September 25, 2018 9:05 PM
भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फोटोः एएनआई)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को महात्मा गांधी, राम मनोहर लोहिया और पंडित दीन दयाल उपाध्याय सरीखे महानायक और उनकी विचारधारा मंजूर हैं। बीजेपी समन्वय में यकीन रखती है। बीजेपी का कार्यकर्ता होना गर्व और पुण्य की बात है। उनकी पार्टी मानवता के पथ पर चलती है। पीएम ने ये बातें बीजेपी की महारैली के दौरान कहीं। बीजेपी अध्यक्ष की तारीफ में वह बोले- अध्यक्ष शाह जैसा होना चाहिए। पीएम ने इसके अलावा दिवंगत पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को भी याद किया।

मंगलवार (25 सितंबर) को वह मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित जंबूरी मैदान में थे। पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर यहां कार्यकर्ता महाकुंभ आयोजित हुआ। पीएम ने इसमें बीजेपी को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बताया। कहा, “बीजेपी का कार्यकर्ता होना गौरव की बात है। यह सबसे बड़ा पुण्य है। दुनिया में सिर्फ बीजेपी मानवता का काम करती है।”

बकौल पीएम, “दीन दयाल जी का जीवन, सिद्धांत, उनकी बताई बातें हमारे लिए प्रेरणास्रोत हैं। गांधी, उपाध्याय और लोहिया को भुलाया नहीं जा सकता। उनके योगदान देश को नई ऊंचाइयों पर लेकर गए।” पीएम मोदी ने आगे कांग्रेस पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, “मध्य प्रदेश के अधिकारों संग कांग्रेस ने खिलवाड़ किया। कांग्रेस ने देश बांटने का काम भी किया। हमें राज्य को साजिश से बचाना होगा। पर बीजेपी प्रदेश के सपनों के साथ है।”

पीएम मोदी के मुताबिक, 125 साल पुरानी कांग्रेस बदहाल स्थिति में है। वह घर-घर जाकर लोगों के सामने हाथ जोड़ रही है। उसे लगता है कि कुर्सी पर केवल खानदानी हक होता है। पर उसने आत्मचिंतन नहीं किया। यही कारण है कि कांग्रेस को आज ढूंढना पड़ रहा है। राफेल डील को लेकर भी उन्होंने कांग्रेस को जवाब दिया। कहा कि कांग्रेस फैला रही झूठ। बिना नाम बोले कि देश में झूठ का बवंडर रचा और जाति का जहर घोला जा रहा है।

पीएम ने आगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के चोर वाले बयान पर पलटवार किया। कहा, “कांग्रेस ने मुझे गालियां देने के लिए पूरा दम झोंक दिया। डिक्शनरी से खोज-खोज कर गालियां दीं। कांग्रेस अपना संतुलन खो चुकी है। पर मैं इतना कहूंगा कि जितना कीचड़ उछालोग, उतना ही कमल खिलेगा।”

पीएम मोदी से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, “2019 के चुनाव में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलेगा।” उन्होंने इसके अलावा दावा किया कि कार्यक्रम में पांच लाख बीजेपी कार्यकर्ता पहुंचे। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए वह बोले, “देश में घोटाले करने वाली, नीतिगत फैसले न लेने वाली, देश की सुरक्षा को ताक पर रखने वाली कांग्रेस पार्टी किस मुंह से जनता से वोट मांगेगी?” बकौल शाह, “मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बनाने वाली कांग्रेस क्या राजा, महाराजा या फिर उद्योगपतियों के नाम पर वोट मांगेगी? कांग्रेस को दिन में तारें दिखाने की क्षमता बीजेपी का हर कार्यकर्ता रखता है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X