ताज़ा खबर
 

‘राम मंदिरः बाबर ने तुड़वाया, मोदी ने बनवाया’, BJP के कपिल मिश्रा ने लिखा लेख, बोले लोग- क्या PM सारे कोर्ट से बड़े हैं?

बकौल बीजेपी नेता, "बाबर द्वारा तुड़वाये गए राम मंदिर का नरेंद्र मोदी के हाथों पुनर्निर्माण आधुनिक विश्व के इतिहास की एक यादगार घटना के तौर पर युगों युगों तक याद रखी जायेगी।"

Ram Mandir, Ram Temple, Ayodya Ram Mandir, Kapil MishraBJP के कपिल मिश्रा ने अपने लेख को टि्वटर पर शेयर किया, जिस पर लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दीं। (फोटोः एजेंसी)

BJP नेता कपिल मिश्रा ने अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर को लेकर एक लेख लिखा है। ‘राम मंदिरः बाबर ने तुड़वाया, मोदी ने बनवाया’ शीर्षक वाला यह आर्टिकल kreately.in पर प्रकाशित हुआ है, जिसमें मिश्रा ने कहा है कि 500 साल बाद पांच अगस्त, 2020 को भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। प्रधानमंत्री और राम जन्मभूमि आंदोलन से बरसों से जुड़े रहे कारसेवक नरेन्द्र मोदी भव्य राम मंदिर के निर्माण की शुरुआत करेंगे। इसी के साथ 500 साल पहले बाबर के सेनापति मीरबांकी ने जो रामलला का मंदिर नष्ट किया था, उसके न्याय की प्रक्रिया पूरी होगी।

आर्टिकल में क्या कुछ है?: लेख में मिश्रा ने गोस्वामी तुलसीदास की उन चौपाइयों का जिक्र भी किया, जो उन्होंने राम मंदिर के विध्वंस के बारे में लिखी थीं। उन्होंने आगे लिखा- कई खूनी संघर्षों और लंबी कानूनी लड़ाई के बाद आखिर 500 साल बाद हिन्दू समाज ने इस जमीन को वापस ले लिया हैं। भगवान राम का ये मंदिर हिन्दू समाज की अद्वितीय संकल्प शक्ति के प्रतीक के रूप में जाना जाएगा और “सब याद रखा जाएगा” वाले नकली लोगों को ये सबक होगा कि जाग्रत हिन्दू समाज ने 500 साल तक सब याद रखा।

बकौल बीजेपी नेता, “बाबर द्वारा तुड़वाये गए राम मंदिर का नरेंद्र मोदी के हाथों पुनर्निर्माण आधुनिक विश्व के इतिहास की एक यादगार घटना के तौर पर युगों युगों तक याद रखी जायेगी।” मिश्रा ने अपने इस आर्टिकल को टि्वटर पर शेयर करते हुआ लिखा, “राम मंदिर : बाबर ने तुड़वाया, मोदी ने बनवाया। 500 साल बाद हिन्दू समाज ने इस भूमि को वापस लिया है। ये मंदिर हिन्दू समाज की अद्वितीय संकल्प शक्ति का प्रतीक है। “सब याद रखा जाएगा” वाले नकली लोगों के लिए एक सबक।”

क्या बोले सोशल मीडिया यूजर्स?: फिर क्या था, लोंगों ने इस पर उन्हें ट्रोल कर दिया। @imhameed7 नाम के हैंडल से पूछा गया, “मोदी ने बनवाया यह तुम कैसे कह सकते हो? क्या मोदी सारे कोर्ट से बड़े हैं? ऐसा घटिया झूठा लेख मत लिखो! तुम सारे लोग झूठी बातों पर ही टिके हुए हो।” @SameerRajaKhan2 ने कहा- बाबरी मस्जिद जिंदाबाद। उसको तुम नहीं मिटा सकते। पूरी दुनिया जानती है कि वह मस्जिद थी।

@AnagTheAvatar ने भी पूछा, “सेतु समुद्रम को राष्ट्रीय धरोहर बनाने में इतना वक्त क्यों? सुब्रमण्यम स्वामी इसकी लंबे समय से मांग कर रहे हैं। और, काशी मथुरा भी बना दो भाई।” @UmaRai_ नाम के हैंडल से कहा गया- वैसे तो कई काम अभी अधूरे हैं, परंतु उनमें एक मुख्य काम बाकी है कश्मीरी पंडितों की घर वापसी और इंसाफ दिलाना। @RamanJagtap3 ने इसे मोदी जी की अगस्त क्रांति करार दिया। कहा कि पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान खत्म किए गए थे, जबकि पांच अगस्त को ही राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा।

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास 1 माह चलाएगा चंदा अभियानः पेजावर मठ के स्वामी विश्वप्रसन्न तीर्थ ने कहा है कि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ने 25 नवंबर से 25 दिसंबर तक बड़े पैमाने पर राष्ट्रव्यापी धन संग्रह अभियान चलाने का फैसला किया है। न्यास के सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद जारी एक वीडियो संदेश में उन्होंने यह कहा। उनके मुताबिक, मंदिर निर्माण की अनुमानित लागत 300 करोड़ रूपये है जबकि मंदिर परिसर के इर्द-गिर्द 20 एकड़ की भूमि के विकास के लिए 1,000 करोड़ रूपये की आवश्यकता होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘हमारे साहेब स्टंटमैन हैं, स्टेट्समैन नहीं, इसीलिए मीडिया की TRP हाई है और GDP लो’, कन्हैया का पीएम मोदी पर नया तंज
2 Kerala Nirmal Lottery NR-181 Result 19.7.2020: मालामाल हुए ये सभी लोग, लगी 70 लाख रुपए तक की लॉटरी
3 राम मंदिर: अब होंगे पांच गुंबद और पांच एंट्री गेट, 212 खंभे और 161 फीट की ऊंचाई; पांच अगस्त को पीएम कर सकते हैं भूमि पूजन
ये पढ़ा क्या?
X