ताज़ा खबर
 

Sacred Games के सीन पर कांग्रेस ने जताई थी आपत्ति, बीजेपी नेता ने कर दिया वायरल

मुंबई प्रदेश यूथ कांग्रेस का कहना है कि नेटफ्लिक्स में आने वाले इस शो में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। अखिलेश ने अपनी शिकायत में कहा कि राजीव गांधी भारत रत्न से सम्मानित हैं, ऐसे में उनके खिलाफ इस तरह की बातें कहना शोभा नहीं देता।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सैफ अली खान और एक्ट्रेस राधिका आप्टे का शो Sacred Games नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने के बाद से ही सुर्खियों में बना हुआ है। इस शो के एक सीन को लेकर कांग्रेस द्वारा विरोध जताया जा रहा है। कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव सिन्हा ने जहां कोलकाता पुलिस को खत लिखकर शो के मेकर्स के ऊपर राजीव गांधी के कार्यकाल की घटनाओं को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाया है तो वहीं मुंबई प्रदेश यूथ कांग्रेस द्वारा भी Sacred Games को लेकर विरोध जताया गया है और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है।

जहां एक तरफ कांग्रेस इस शो का विरोध कर रही है तो वहीं बीजेपी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने Sacred Games का एक सीन सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। जो सीन वायरल किया गया है, उसमें वीडियो में राजीव गांधी दिख रहे हैं। इस सीन में बोफोर्स घोटाले को लेकर एक्टर कुछ कहता हुआ सुनाई दे रहा है। वीडियो में कहा जा रहा है, ‘साल था 1985, मां मरी तो बेटा पीएम बन गया। पीएम बनकर बोफोर्स का घोटाला किया। अपुन सोचा कि जब देश में पीएम का ईमान नहीं, तो अपुन सीधे रास्ते चलकर क्या करेगा।’

क्या कहना है मुंबई कांग्रेस का
मुंबई प्रदेश यूथ कांग्रेस का कहना है कि नेटफ्लिक्स में आने वाले इस शो में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। अखिलेश ने अपनी शिकायत में कहा कि राजीव गांधी भारत रत्न से सम्मानित हैं, ऐसे में उनके खिलाफ इस तरह की बातें कहना शोभा नहीं देता। इसके साथ ही कांग्रेस ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी, शो के निर्माता विक्रमादित्य मोटवाने और अनुराग कश्यप के ऊपर केस दर्ज करने की मांग की है।

बता दें कि विक्रम चंद्रा के लंबे चौड़े उपन्यास Sacred Games पर ये वेब सीरीज आधारित है और अपने अंतरंग दृश्यों, हिंसा और धर्म और राजनीति को लेकर विस्फोटक कमेंट्स के चलते ये चर्चा में बनी हुई है। इस सीरीज़ में 1975 की इमरजेंसी, नसबंदी, बोफोर्स स्कैम और शाह बानो केस जैसी कुछ घटनाओं को नैरेटिव के हिसाब से इस्तेमाल किया गया है। दर्शकों में इस शो को लेकर जबरदस्त उत्साह है और अपने रिलीज के बाद से ही ये शो ट्रेंड कर रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App