YES Bank Crisis: भाजपा नेता बोले- भारतीय अर्थव्यवस्था और बैंकिंग सेक्टर की खराब हालत के लिए चिदंबरम जिम्मेदार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था- मोदी ने अर्थव्यवस्था को तबाह किया, BJP के IT सेल प्रमुख बोले- यस बैंक की हालत के लिए कांग्रेस जिम्मेदार

Amit Malviya, P Chidambaram
भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम।

यस बैंक पर खड़े हुए संकट को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तंज कसा। इसके कुछ ही देर बाद भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने राहुल पर पलटवार किया। मालवीय ने अपने ट्विटर हैंडल से समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह का वीडियो पोस्ट कर कहा कि यस बैंक के मौजूदा संकट के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है।

क्या कहा था राहुल गांधी ने?: राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “यस बैंक नहीं, मोदी और उनके आइडियाज ने भारत की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है।”

भाजपा आईटी सेल प्रमुख क्या बोले?: अमित मालवीय ने कहा- “नहीं राहुल, यह (यस बैंक संकट) पी चिदंबरम की वजह से हुआ, तुम्हारे पूर्व वित्त मंत्री, जो भारतीय बैंकों और अर्थव्यवस्था की तकलीफों के लिए जिम्मेदार हैं।” उन्होंने अस्पताल में भर्ती नेता अमर सिंह का वीडियो भी पोस्ट किया और लिखा, “ऐसा मैं नहीं तुम्हारे गठबंधन के पूर्व साथी का कहना है।” वीडियो में अमर सिंह कहते हैं कि बैंकों के नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स भारत के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की खराब नीतियों की वजह से बढ़े। अमर सिंह यह भी कहते हैं कि उनके पास चिदंबरम पर लगे आरोपों को साबित करने के सबूत भी हैं।

यस बैंक संकट को लेकर चिदंबरम भी साध चुके हैं सरकार पर निशानाः कांग्रेस सरकार के दौरान वित्त मंत्री रहे पी चिदंबरम ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “भाजपा 6 सालों से सत्ता में है। उनकी वित्तीय संस्थाओं को चलाने और नियमित करने की क्षमता सामने आ चुकी है। पहले पीएमसी बैंक था, अब यह यस बैंक है। क्या सरकार को जरा भी चिंता है? क्या वह अपनी जिम्मेदारी से भाग सकती है? क्या कोई तीसरा बैंक भी संकट की राह पर है?”

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट