ताज़ा खबर
 

भाजपा ने शुरू की मिशन 2024 की तैयारी, 120 दिन में जेपी नड्डा करेंगे हर राज्य का दौरा

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने मीडिया को जानकारी दी है कि 'जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार है राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा अपने प्रवास कार्यक्रम के दौरान उन राज्यों के सरकार के कार्यों की समीक्षा करेंगे।

bjp, jp nadda,electionबीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हर राज्य का दौरा करेंगे।

साल 2024 में देश में आम चुनाव होंगे। अभी चुनाव में साढ़े तीन साल का समय बचा है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) अभी से ही लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। इसी के मद्देनजर अब पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा देश के सभी राज्यों का दौरा करेंगे।

दरअसल 5 दिसंबर से जेपी नड्डा का 120 दिनों का प्रवास कार्यक्रम शुरू होने जा रहा है। इस कार्यक्रम की शुरुआत उत्तराखंड के देवभूमि से होगी। इन 120 दिनों में जेपी नड्डा सभी राज्यों का दौरा करेंगे।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने मीडिया को जानकारी दी है कि ‘जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार है राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा अपने प्रवास कार्यक्रम के दौरान उन राज्यों के सरकार के कार्यों की समीक्षा करेंगे। वहां पार्टी से सरकार के कार्यों का प्रेजेंटेशन लेंगे और आगे के लिए मार्गदर्शन करेंगे। प्रत्येक राज्य में बीजेपी अध्यक्ष प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे। और जिन प्रदेश में एनडीए की सरकार है वहां मित्र दल से चर्चा करेंगे।’

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने यह भी साफ किया है कि 2024 के चुनाव में पार्टी ने कितनी सीटों का लक्ष्य रखा है अभी इसे लेकर तस्वीर साफ नहीं है। अपनी यात्रा के दौरान जेपी नड्डा जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं वहां की भी चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे।

बीजेपी मुख्यालय की ओर से राज्य इकाईयों को नड्डा के इस प्रस्तावित अभियान के मद्देनजर आवश्यक इंतजामात करने के निर्देश जारी किए गए हैं। राज्यों की जिम्मेदारी बीजेपी के दो महासचिव संभालेंगे और वे अपने-अपने राज्यों के साथ नड्डा की बैठकों का समन्वय करेंगे। एक अन्य महासचिव को पूरी यात्रा की निगरानी सौंपी गई है।

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर जारी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए राज्यों को ताकीद की गई है। बैठक के दौरान किसी हॉल में एक साथ 200 से अधिक लोग ना हो, इसका भी ध्यान रखने का निर्देश राज्यों को जारी किया गया है। पार्टी ने नड्डा के इस दौरे का उद्देश्य के रूप में मुख्य रूप से नौ विषय तय किए हैं जिनमें संगठन को मजबूत करना, टीम की भावना विकसित करना और 2024 लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार करना शामिल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नगरोटा में मारे गई आतंकियों को मिली थी कमांडो ट्रेनिंग, 30 किलोमीटर पैदल चल कर पहुंचे थे भारत
2 डोकलाम में भारत के लिए फिर मुश्किलें खड़ी कर सकता है चीन, सैटेलाइट तस्वीरों से मिले संकेत
3 बड़े भाई मुकेश को पसंद हैं हिंदी फिल्में, तो छोटे अनिल हैं फिटनेस फ्रीक, जानें दोनों धनुकबेरों की आदतें और शौक
यह पढ़ा क्या?
X