ताज़ा खबर
 

आप पर भाजपा का निशाना: बिजली-पानी पर की गई घोषणा को बताया ‘बाजीगरी’

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय और भाजपा विधायक दल के नेता विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली सरकार के बिजली और पानी के संदर्भ में की गई घोषणाओं को दिल्ली की जनता के साथ एक बाजीगरी बताया। दोनों ने मांग की है कि सरकार दिल्ली के सभी उपभोक्ताओं को पहली चार सौ यूनिट आधे दामों पर उपलब्ध […]

Author February 26, 2015 13:32 pm
दिल्ली सरकार के बिजली और पानी के संदर्भ में की गई घोषणाओं को भाजपा ने दिल्ली की जनता के साथ एक बाजीगरी बताया।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय और भाजपा विधायक दल के नेता विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली सरकार के बिजली और पानी के संदर्भ में की गई घोषणाओं को दिल्ली की जनता के साथ एक बाजीगरी बताया।

दोनों ने मांग की है कि सरकार दिल्ली के सभी उपभोक्ताओं को पहली चार सौ यूनिट आधे दामों पर उपलब्ध कराए और उससे अधिक बिजली पर भी राहत दे क्योंकि अपने चुनाव घोषणा पत्र में आम आदमी पार्टी ने कहीं यह नहीं कही थी कि हम केवल 400 यूनिट तक ही राहत देंगे।

इसी तरह पानी भी दिल्ली के सभी परिवारों को चाहें उनके पास मीटर हैं या नहीं 700 लीटर प्रतिदिन निशुल्क दिया जाए और उससे अधिक खपत पर ही पैसा लिया जाए।

यह भी पढ़ें: ‘आप’ ने निभाया अपना वादा: पानी मुफ्त, बिजली बिल आधा

बीते साल केंद्रीय वित्त मंत्री ने जब दिल्ली के लिए बजट संसद में प्रस्तुत किया था तब उसमें सभी वर्गों के उपभोक्ताओं के लिए पहली दो सौ यूनिट पर 1.20 रुपए प्रति यूनिट और उससे अधिक पर 80 पैसे प्रति यूनिट सबसिडी केंद्र मद से दी थी पर अब बिजली के दाम आधा करने का वादा करने वाली आप सरकार ने दाम कम करने पर तो कोई ध्यान नहीं दिया है उपभोक्ताओं के साथ बाजीगरी का खेल किया है और चार सौ यूनिट तक पर तो सबसिडी की आड़ में राहत दी है पर 401 यूनिट या अधिक खपाने वालों को सभी प्रकार सबसिडी या राहत बंद कर दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App