ताज़ा खबर
 

Panama Papers: कांग्रेस ने कहा-खुलासे में पीएम के करीबियों का नाम, मोदी सरकार की विश्‍वसनीयता खतरे में

केंद्र सरकार द्वारा इस मामले में मल्‍टी एजेंसी ग्रुप बनाकर नजर रखने के एलान को खारिज करते हुए कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार कुछ छिपाने की कोशिश कर रही है।
Author नई दिल्‍ली | April 5, 2016 12:07 pm
कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ”मोदीजी की विश्‍वसनीयता खतरे में है क्‍योंकि जिन नामों का खुलासा हुआ है, उनमें पीएम के कुछ उद्योगपति दोस्‍त, साथ सफर करने वाले और सरकार के ब्रैंड एंबैसेडर भी शामिल हैं।”

टैक्‍स हैवेन समझे जाने वाले देशों में कुछ भारतीयों द्वारा बेहिसाबी दौलत रखने से जुड़ी द इंडियन एक्‍सप्रेस के खुलासे पर कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। केंद्र सरकार द्वारा इस मामले में मल्‍टी एजेंसी ग्रुप बनाकर नजर रखने के एलान को खारिज करते हुए कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार कुछ छिपाने की कोशिश कर रही है।

कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ”मोदीजी की विश्‍वसनीयता खतरे में है क्‍योंकि जिन नामों का खुलासा हुआ है, उनमें पीएम के कुछ उद्योगपति दोस्‍त, साथ सफर करने वाले और सरकार के ब्रैंड एंबैसेडर भी शामिल हैं।” सुरजेवाला ने कहा, ”सवाल यह है कि मोदी सरकार इन मामलों की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी वाली एसआईटी से करवाने के लिए संकोच क्‍यों कर रही है? मोदी सरकार इसे छिपाना क्‍यों चाहती है? ऐसा लगता है कि सरकार कुछ छिपाना चाहती है। अगर ऐसा नहीं है तो सरकार इसे उसी सुप्रीम कोर्ट बेंच को सौंपने से कतरा क्‍यों रही है?”

बता दें कि जिन लोगों का नाम इस खुलासे में सामने आया है, उनमें कारोबारी गौतम अडाणी के बड़े भाई विनोद अडाणी और एक्‍टर अमिताभ बच्‍चन भी शामिल हैं। सुरजेवाला ने कहा कि जिन 500 लोगों के नाम सामने आए हैं, पार्टी यह मांग करती है कि उनके बारे में जांच सुप्रीम कोर्ट के डिविजन बेंच को सौंपी जाए। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एक एसआईटी ब्‍लैकमनी केसों से जुड़े 1600 अकाउंट्स की पहले से जांच कर रही है।

Read Also:

23 साल पहले Tax Havens में रजिस्‍टर्ड की गई थीं 4 कंपनियां, चारों के डायरेक्‍टर थे अमिताभ बच्‍चन

Tax Haven में रजिस्‍टर्ड कंपनी की डायेक्‍टर थीं एश्‍वर्या राय, गोपनीयता के लिए A Rai कर दिया था नाम

Panama Papers: टैक्‍स हैवन में कई कंपनियों का मालिक है नवाज शरीफ परिवार, लंदन में खरीदी महंगी प्रॉपर्टीज

Panama Papers: PM मोदी ने जांच के लिए कहा, जेटली बोले- कालाधन छिपाना महंगा पड़ेगा

Panama papers:नेता, अभिनेता, कारोबारी से खिलाड़ी तक सबने Secret Firms के जरिए बचाया पैसा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    Asif niyazi
    Apr 4, 2016 at 6:25 pm
    सरकार से करीबी संबंध रखने वाले खुद संदेह के घेरे में तो माा सुप्रीम कोर्ट के हवाले ही होना चाहिये
    (0)(0)
    Reply
    1. C
      CV KUMAR
      Apr 4, 2016 at 5:02 pm
      कागंरेस को किसी कुतते की तरह विलाप करते देख बहुत दुख होता है मगर जब याद आता है जैसी करनी वैसी भरनी तो ऐसा लगता है इस को कुमभीपाक में भेजे जाने के बाद ही इस के महापाप कुछ कम हो सकें गे? केवल कुछ!
      (0)(0)
      Reply
      1. कैलाश
        Apr 6, 2016 at 5:57 am
        सुरजेवाला जी क्वात्रोची के बारे में भी तो कुछ बोलिए
        (0)(0)
        Reply
        1. S
          suresh k
          Apr 5, 2016 at 6:54 am
          अभिताभ बच्चन तो कांग्रेस के एम पी रहे है , ये सब भी कांग्रेस के ज़माने का कल धन है , इसका पता तो कांग्रेस को होना चाहिए था , ी बात ये है कि कांग्रेस कि चोर ही कुछ छिप रहे है , बोफोर्स कि चोर , कोयला चोर ,चारा चोर सब कांग्रेस की देन है
          (0)(0)
          Reply
          1. S
            suresh k
            Apr 5, 2016 at 6:57 am
            उससे भी कुछ नहीं होगा , १००० करोड से अधिक घोटाले वाले को फांसी का कानून पास होना चाहिए ,न्यायालय ऐसे माे की रोज सुनवाई करे
            (0)(0)
            Reply
            1. Load More Comments