ताज़ा खबर
 

महाराष्‍ट्र में सरकार पर BJP सांसद ने चेताया- शक्‍त‍ि परीक्षण हार भी सकती है भाजपा, जल्‍दबाजी से है जोखिम

बीजेपी सांसद का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब शिवसेना ने बीजेपी पर विधायकों को खरीदने का आरोप लगाया है। शिवसेना ने पार्टी की मुखपत्र सामना में बीजेपी पर यह आरोप लगाए हैं।

भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी। (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र में सरकार पर बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही पार्टी को चेतावनी दी है। बीजेपी सांसद ने कहा है कि बीजेपी सरकार गठन में जल्दबाजी न दिखाएं यह जोखिम भरा साबित हो सकता है। उन्होंने कहा है यह जोखिम भरा इसलिए है पर्याप्त संख्या बल होने के चलते सरकार शक्ति परीक्षण में हार सकती है।

बीजेपी सांसद का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब शिवसेना ने बीजेपी पर विधायकों को खरीदने का आरोप लगाया है। शिवसेना ने पार्टी की मुखपत्र सामना में बीजेपी पर यह आरोप लगाए हैं। विधायकों में टूट न पड़े इसलिए शिवसेना ने अपने सभी विधायकों को एक होटल में शिफ्ट कर दिया है।

मालूम हो कि इससे पहले स्वामी ने कहा था कि बीजेपी नेतृत्‍व के बारे में श‍िवसेना की श‍िकायत जायज है। उन्होंने कहा था कि खुद हमारे नेताओं को भी पार्टी से श‍िकायत है। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बीजेपी-शिवसेना एक दूसरे से उलझीं हुई हैं।

शिवसेना की मांग है कि मुख्यमंत्री पद दोनों ही दलों के पास ढाई-ढाई साल के लिए बंटना चाहिए। इसके साथ ही शिवसेना की मांग है कि दोनों ही दलों के बीच सत्ता का बंटवारा बराबरी के स्तर पर हो। शिवसेना ने साफ तौर पर कह दिया है कि वह मुख्यमंत्री की कुर्सी से कोई समझौता नहीं करेगी। चुनाव से पहले बीजेपी और शिवसेना के बीच 50-50 फॉर्मूले को लेकर तय हुआ था।

हालांकि कहा जा रहा है कि बीजेपी फिलहाल राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी। बताया जा रहा है कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के अंतिम फैसले का इंतजार किया जा रहा है।

मालूम हो कि राज्य में 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा की गई थी, जिसके 13 दिन बाद भी कोई पार्टी सरकार गठन के लिए आवश्यक 145 सीटें नहीं जुटा पाई है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 105 सीटें और शिवसेना को 56 सीटें मिलीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए किसने और किसको दिए 5843 करोड़ रुपये? बीजेपी ने अभी तक नहीं दी है चंदे की जानकारी
2 Howdy Modi के बाद भारतीयों के H-1B Visa में कटौती, औंधे मुंह गिर चुकी है अर्थव्यवस्था; प्रियंका गांधी का हमला
3 Kerala State Lottery Today Results announced: लॉटरी के रिजल्‍ट जारी, इस टिकट नंबर को लगा है 70 लाख का जैकपॉट
ये पढ़ा क्या?
X