ताज़ा खबर
 

भाजपा ने दिया अमित शाह की संपत्ति का हिसाब, पढ़ें कथित 300 फीसदी वृद्धि पर सफाई

कुछ दिन पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की संपत्ति में हुई तीन गुना बढ़ोतरी की खबर कई न्यूज वेबसाइट पर लगाई गई थी जो बाद में हटा ली गई।

Author Published on: August 1, 2017 1:07 AM
भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह। (फाइल फोटो)

पिछले कुछ दिनो में मीडिया में अमित शाह की संपत्ति को लेकर आई खबरों पर बीजेपी ने अपना पक्ष रखा है। पार्टी ने एक प्रेस विज्ञप्ती जारी करेक पार्टी अध्यक्ष की संपत्ति में तीन गुना बढ़ोतरी पर सफाई पेश की है। पार्टी द्वारा पेश की गई विज्ञप्ती में कहा गया है कि राज्यसभा के नामांकन के दौरान अमित शाह द्वारा उल्लेख की गई संपत्ति में वृद्धि की खबरें जो प्रकाशित की गई हैं दुखद हैं। उक्त सामाचारों में हलफनामें में दिए गए विवरण को या तो पूर्णत: अध्ययन नहीं किया है या ऐसा करने की जरूरत नहीं समझी गई। इसके बाद विज्ञप्ती संपत्ति में आए उछाल का कारण बताते हुए लिखा गया है कि साल 2012 में पेश किए गए हलफनामें में सपष्ट है कि अमित शाह जी और उनकी पत्नी श्रीमती सोनल बेन की चल अचल संपत्ति कुल 10.99 करोड़ रुपए थी। उनकी स्वर्गवासी माता कुसुम जैन जी के निधन के बाद पैतृक संपत्ति (18.85 करोड़) अमित शाह जी को कोर्ट के माध्यम से 28.02.2013 को प्राप्त हुई है। इससे साल 2013 से उनकी संपत्ति 29.84 करोड़ रुपए हो गई थी जो अब 34.31 करोड़ है। इसमें से अधिकांश वृद्धि सम्पत्ति के मूल्यवृद्धि के कारण हुई है।

इससे पहले अमित शाह की संपत्ति में इस भारी बढ़ोत्तरी की खबर अगले दिन शनिवार 29 जुलाई को देश के कई अखबारों में छपीं। प्रमुख अंग्रेजी अखबारों में से एक ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ और ‘इकोनॉमिक टाइम्स’ ने भी अपने वेबसाइट पर इस खबर को प्रकाशित किया था। हालांकि बाद में ये खबरें कई न्यूज वेबसाइट ने हटा ली अब पार्टी ने भी इन खबरों पर स्पष्टीकरण जारी कर दिया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: बुर्का पहन बैंक में घुसे आतंकियों ने लूटे 5 लाख, सीसीटीवी में कैद हुई डकैती
2 लालू ने मोदी की नकल उतार नीतीश पर साधा निशाना, ‘मित्रों’ बोलकर पूछा ये सवाल
3 मुस्लिम नेता का बयान- कलाम करते थे पूजा इसलिए वो मुसलमान नहीं, उनका बस नाम ही मुस्लिम है
जस्‍ट नाउ
X