ताज़ा खबर
 

बिहार में BJP का लक्ष्य 185+

बिहार में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसते हुए भाजपा ने उच्च प्राथमिकता वाले इस राज्य में 185 सीटें जीतने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किया है जहां पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 40 में से 31 सीटें जीती थीं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में रविवार को यहां आयोजित […]

Author January 12, 2015 9:21 AM

बिहार में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसते हुए भाजपा ने उच्च प्राथमिकता वाले इस राज्य में 185 सीटें जीतने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किया है जहां पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 40 में से 31 सीटें जीती थीं।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में रविवार को यहां आयोजित हुई एक बैठक में पार्टी की ओर से ‘मिशन 185’ के जरिये 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में तीन चौथाई सीटें जीतने की रणनीति पर चर्चा की गई।

भाजपा ने बिहार में जीत पर सबसे अधिक ध्यान केंद्रित करने का संकेत देने के साथ ही पूरे देश में कुल 10 करोड़ सदस्य बनाने के अपने लक्ष्य में से अकेले बिहार में 75 लाख सदस्य बनाने का एक प्रमुख लक्ष्य निर्धारित किया है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि शाह ने पार्टी नेताओं का निजी तौर पर आह्वान किया वे सदस्यता लक्ष्य को 31 मार्च तक पूरा करें। इसके बाद वह 14 अप्रैल को पटना के प्रसिद्ध गांधी मैदान में रैली आयोजित करके जनता तक पहुंच बनाने का प्रमुख कार्यक्रम आयोजित करेंगे।

शाह ने आज की बैठक में बिहार प्रदेश भाजपा के कोर समूह के साथ राज्य चुनावी रणनीतियों पर चर्चा की जिसमें सुशील कुमार मोदी, नंद कुमार यादव और मंगल पांडेय के अलावा प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव और भाजपा संयुक्त महासचिव (संगठन) सुदन सिंह शामिल थे।

बैठक में शामिल अन्य नेताओं में केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह, रविशंकर प्रसाद, राजीव प्रताप रूडी, राम कृपाल यादव और पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन शामिल थे। सूत्रों ने कहा कि बिहार में भाजपा का महत्वाकांक्षी लक्ष्य हाल के जदयू.राजद गठबंधन से लोगों की बढ़ता मोहभंग और पूर्व धुर विरोधी जदयू के नीतीश कुमार और राजदू के लालू प्रसाद के संबंधों में जाहिर खिंचाव से उपजा है।

शाहनवाज हुसैन ने बैठक के बाद कहा, ‘भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज बिहार के शीर्ष पार्टी नेताओं की बैठक की अध्यक्षता की जिसमें उन्होंने उन्हें जनता से जुड़ाव मजबूत करने के लिए कहने के साथ ही पार्टी के लोकसभा चुनाव का प्रदर्शन दोहराने का आह्वान किया जब पार्टी ने 40 में से 31 सीटें जीती थीं।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली की जनता ने भाजपा को नकारा: कांग्रेस
2 नक्सली समस्या को समझने में नाकाम हैं मोदी : भाकपा
3 नरेंद्र मोदी ने भाजपा की रैली में तय किया दिल्ली विधानसभा चुनाव का एजंडा
ये पढ़ा क्या?
X