ताज़ा खबर
 

लद्दाख में BJP ने दर्ज की बड़ी जीत, PM मोदी ने जताया आभार

लद्दाख स्वायत्तशासी पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी) चुनाव में बीजेपी ने परिषद की 24 सीटों के परिणाम में से 17 पर कब्जा जमाकर बड़ी जीत दर्ज की।

Author जम्मू-कश्मीर | October 24, 2015 09:38 am
मुजफ्फरनगर उपचुनावों में बीजेपी ने पूर्व नगर पालिका चेयरमैन कपिल देव को उतारा है।

लद्दाख स्वायत्तशासी पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी) चुनाव में बीजेपी ने परिषद की 24 सीटों के परिणाम में से 17 पर कब्जा जमाकर बड़ी जीत दर्ज की। 26 सदस्यीय परिषद की दो सीटों का परिणाम आना अभी बाकी है।

पिछली परिषद में कांग्रेस की स्थिति मजबूत थी और उसके पास 22 सीटें थी लेकिन इस बार चुनाव में वह सिर्फ चार सीटें ही बचा पाई। इसके अलावा नेशनल कांफ्रेंस ने दो और एक सीट निर्दलीय प्रत्याशी ने जीती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी में विश्वास जताने के लिए क्षेत्र के लोगों का धन्यवाद किया।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि लद्दाख पर्वतीय परिषद चुनावों के परिणाम से गदगद हूं। बीजेपी में अपना विश्वास जताने के लिए क्षेत्र के लोगों का आभारी हूं। पिछले साल लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने लद्दाख निर्वाचन क्षेत्र से जीत दर्ज की थी और इस क्षेत्र की एकमात्र लोकसभा सीट से कांग्रेस को बेदखल कर दिया था।


लद्दाख में खिला कमल, BJP की बड़ी जीत पर PM मोदी ने दी बधाई लद्दाख स्वायत्तशासी पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी) चुनाव में बीजेपी ने परिषद की 24 सीटों के परिणाम में से 17 पर कब्जा जमाकर बड़ी जीत दर्ज की।

परिषद के चुनाव 19 अक्तूबर को हुए थे। बीजेपी के प्रत्याशियों ने तेगर, पनामिक, तांग्त्से, चुशूल, कुंगयम, सक्ति, इगू, मात्र्सेलंग, थिक्से, चुचोत, अपर लेह, फ्यांग, स्कू-मरखा, सासपोल, तेमिस्ग्म, खाल्त्से और स्कुरबुचन सीटों से जीत दर्ज की है। कांग्रेस के खाते में लमायोयुरू, बास्गो, लिंगशेत और कोरजोक सीटें आई हैं।

नेशनल कांफ्रेस ने लोअर लेह और तुतरुक से एवं निर्दलीय प्रत्याशी ने दिसकित से जीत दर्ज की है।अभी हुंदर और न्योमा सीटों का परिणाम आना बाकी है। इन चुनावों में 90 प्रत्याशी मैदान में थे और चुनावों में 65 प्रतिशत मतदान हुआ।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App