ताज़ा खबर
 

मनोज तिवारी ने खास मकसद से क‍िया था 48 सीटें जीतने वाला ट्वीट- बताया असली कारण

तिवारी ने बताया कि मतदान के बाद एग्‍ज‍िट पोल के नतीजे सारे टीवी चैनलों पर आ गए। ऐसे में बतौर सेनापति (प्रदेश अध्‍यक्ष), सिपाहियों (भाजपा कार्यकर्ताओं) का मनोबल बनाए रखने के लिए उन्‍होंने वह ट्वीट किया।

BJP, BJP Delhi state, Manoj Tiwari, Delhi assembly poll, arvind kejriwal, assembly poll results, arvind kejriwal, aap, congress, amit shah, pm modi, delhi elections 2020, delhi chunav resultsबीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी। फोटो: Indian Express

दिल्ली भाजपा अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली में 8 फरवरी को हुए मतदान के बाद भाजपा को 48 सीटें मिलने की गारंटी वाला एक ट्वीट किया था। संख्‍या बताते हुए उन्‍होंने यह भी लिखा था कि इस ट्वीट को संभाल कर रखिए। इस ट्वीट के पीछे की वजह उनका आत्‍मविश्वास या कोई आंकलन नहीं था। उन्‍होंने यह ट्वीट एक खास मकसद से किया था। इंडियन एक्‍सप्रेस के आइडिया एक्‍स्‍चेंज कार्यक्रम में उन्‍होंने पहली बार इसकी वजह बताई।

तिवारी ने बताया कि मतदान के बाद एग्‍ज‍िट पोल के नतीजे सारे टीवी चैनलों पर आ गए। ऐसे में बतौर सेनापति (प्रदेश अध्‍यक्ष), सिपाहियों (भाजपा कार्यकर्ताओं) का मनोबल बनाए रखने के लिए उन्‍होंने वह ट्वीट किया। उन्‍होंने बताया कि मतगणना के दिन भी काफी कार्यकर्ताओं की जरूरत पड़ती है। ऐसे में उनका मनोबल नहीं टूटने देना बतौर सेनापति उनका फर्ज था।

हालांकि, तिवारी ने कहा कि वैसे भाजपा को आठ फीसदी ज्‍यादा वोट मिले हैं और 29 सीटें ऐसी हैं जहां दस हजार से भी कम वोट के मार्ज‍िन से परिणाम आए हैं। ऐसे में उनके ट्वीट के आसपास परिणाम आ भी सकते थे। परिणाम आने के बाद तिवारी को उस ट्वीट के लिए काफी ट्रोल भी कि‍या गया था।

बता दें कि सारे एग्‍जिट पोल में भाजपा की हार बताई गई थी। एग्‍ज‍िट पोल में बीजेपी को अधिकतम 25 सीटें जीतते दिखाया गया था। वैसे, 11 तारीख को मतगणना के बाद बीजेपी को आठ सीटें मिलीं। यह माई एक्‍स‍िस-इंडिया टुडे एग्‍ज‍िट पोल के नतीजों के नजदीक था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘शाहीन बाग में शांतिपूर्ण चल रहा प्रदर्शन, पुलिस ने बेवजह बंद कर रखा है रास्ता’, मध्यस्थ ने SC में दिया हलफनामा
2 राहुल कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बनना चाहें तो पार्टी को पूर्णकालिक नेतृत्व तलाशने की जरूरत, बोले कांग्रेस नेता थरूर
3 ‘कल तक वो रोल मॉडल था, अचानक गुंडा हो गया?’ शाह फैजल के घरवाले बोले- PSA समेत अब हर चुनौती झेलने को हैं तैयार
IPL 2020 LIVE
X